खेल: द.अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर विलियमसन ने टेस्ट शतकों की सूची में कोहली, ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

द.अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर विलियमसन ने टेस्ट शतकों की सूची में कोहली, ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे
न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में एक खास उपलब्धि हासिल की और उन्होंने सर्वाधिक टेस्ट शतकों की सूची में क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड), 4 फरवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में एक खास उपलब्धि हासिल की और उन्होंने सर्वाधिक टेस्ट शतकों की सूची में क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

केन विलियमसन ने अपना 30वां टेस्ट शतक बनाकर एक खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 241 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से शतक बनाया।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार 33 वर्षीय बल्लेबाज को तब जीवनदान मिला जब एडवर्ड मूर ने कैच छोड़ा। इस दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए, विलियमसन ने जो रूट के कुल शतक की बराबरी की और क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के शतको को पीछे छोड़ दिया। दोनों के नाम पर 29 शतक हैं।

एक शानदार साझेदारी में विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 219 रन की साझेदारी की, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया और न्यूजीलैंड को स्टंप्स तक 258/2 पर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

अनुभवहीन दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण द्वारा सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बावजूद, इस जोड़ी ने पूरे दिन शानदार बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया।

दिन का खेल समाप्त होने तक विलियमसन 112 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि रवींद्र भी 118 रन बनाकर नाबाद हैं। उनकी पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Feb 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story