लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव आयोग ने नायडू के खिलाफ टिप्पणी के लिए आंध्र प्रदेश के सीएम को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने नायडू के खिलाफ टिप्पणी के लिए आंध्र प्रदेश के सीएम को भेजा नोटिस
आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने रविवार को मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को नोटिस जारी किया। सीएम ने रैली में अपने भाषणों के दौरान तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के बारे में टिप्पणी की थी, जिसके कारण उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

अमरावती, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने रविवार को मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को नोटिस जारी किया। सीएम ने रैली में अपने भाषणों के दौरान तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के बारे में टिप्पणी की थी, जिसके कारण उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

सीईओ मुकेश कुमार मीणा ने पाया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष ने जो टिप्पणियां कीं वो प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं।

सीईओ ने जगन मोहन रेड्डी से चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ दिए गए बयानों के संबंध में 48 घंटे के भीतर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है।

नोटिस में कहा गया है, "निर्धारित समय के भीतर आपकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिलने की स्थिति में, यह माना जाएगा कि आपको इस मामले में कुछ नहीं कहना है। आगे की उचित कार्रवाई के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग को एक रिपोर्ट भेजी जाएगी।"

यह नोटिस टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव और पोलित ब्यूरो सदस्य वर्ला रमैया की शिकायत पर जारी किया गया है।

जगन मोहन रेड्डी ने अपने एक भाषण में कथित तौर पर चंद्रबाबू नायडू को आदतन अपराधी कहा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि नायडू ने लोगों को धोखा देना अपना पेशा बना लिया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि शिकायत की जांच करने और पेन ड्राइव में दिए गए भाषणों को देखने के बाद, यह पाया गया कि उक्त पोस्ट प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के निर्देशों का उल्लंघन है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 April 2024 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story