लोकसभा चुनाव 2024: टिकट कटने से नाराज बीजेपी सांसद ने दिखाए बागी तेवर, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव या ज्वाइन करेंगे दूसरी पार्टी?

टिकट कटने से नाराज बीजेपी सांसद ने दिखाए बागी तेवर, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव या ज्वाइन करेंगे दूसरी पार्टी?
  • लोकसभा चुनाव से बीजेपी में दिखे बागी तेवर
  • इस सीट पर टिकट कटने से सांसद ने कर दी बगावत
  • जनता के बीच रखी अपनी बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने हाल ही में 195 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी की थी। पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी जल्द ही अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर सकती है। बीजेपी की पहली सूची आने के बाद पार्टी में कई सांसदों के बगावती तेवर भी दिखाई दिए हैं। दरअसल, इस बार के लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से कई सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को राजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कस्वां चुनाव में अपना टिकट कटने पर बागी हो गए हैं। साथ ही बीजेपी नेतृत्व के विरोध में अपने आवास पर हजारों की संख्या में समर्थकों की भीड़ एकत्रित करके विरोध प्रदर्शन भी किया है।

टिकट कटने पर भावुक हुए राहुल कस्वां

इस दौरान राहुल कस्वां भावुक दिखाई दिए और उन्होंने अपने समर्थकों के बीच पार्टी से टिकट कटने को लेकर नाराजगी जाहिर की। इसे लेकर उन्होंने वहां उपस्थित समर्थकों से सवाल पूछा कि अब वह आगे क्या करें? इसके जवाब में समर्थकों ने उन्हें ही फैसला लेने के लिए कहा। तब राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा, " जनता फैसला ले चुकी है और मैं उनकी बात को समझ गया हूं। मैं आप सभी की भावनाओं की कदर करता हूं। मुझे सिर्फ आपका समर्थन चाहिए।"

राहुल ने बीजेपी को लेकर तोड़ी चुप्पी

विरोध प्रदर्शन के चलते राहुल ने बीजेपी में बगैर किसी पर उंगली उठाए कुछ नेताओं का आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि चुरू के भविष्य का फैसला बच्चों के हाथों में है। इसे कोई एक व्यक्ति सुनिश्चित नहीं कर सकता है। राहुल ने आगे कहा, " इस बार का लोकसभा चुनाव से इस बात का फैसला होगा कि क्या एक व्यक्ति हमारे आने वाले भविष्य का निर्णय करेगा। क्या वह यह तय करेगा कि किसे जीना चाहिए और किसे नहीं। क्या वह व्यक्ति हमारे बच्चों के सुनहरे भविष्य का निर्णय करेगा। हम अपने भविष्य का फैसला खुद लेंगे। चुरू का हर बच्चा अपने भविष्य को सुनिश्चित करेगा। हमारी यह लड़ाई कोई चुनाव के लिए बल्कि विचारधारा की है। यह लड़ाई सच्चाई और ईमानदारी के खिलाफ एक आदमी के अहंकार की है। मैं न कभी झुका हूं और न आगे कभी झुकूंगा।"

टिकट कटने पर राहुल ने जताई हैरानी

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट कटने पर राहुल कस्वां काफी हैरान है। राहुल ने कहा कि उन्हें इस बात का पता नहीं चला है कि आखिर पार्टी की ओर से उनका टिकट क्यों काटा गया है। राहुल ने बताया, " जब से मुझे इस बारे में पता चला है कि बीजेपी ने मेरा टिकट काट दिया है, तो मैं काफी ज्यादा परेशान हूं। मैं इस बात से काफी संतुष्ट था कि मैंने लोगों के बीच रहकर उनके हित के लिए काफी अच्छे कार्य किए हैं। इससे मुझे अच्छे परिणाम की उम्मीद थी। जब पार्टी से मेरा टिकट कटा तो मैं यह सोचने लगा कि ऐसा करने की क्या वजह हो सकती है। यह सोचकर मुझे पूरी रात नींद नहीं आई। मेरे मन में काफी दुविधा रही। इसे बारे में मैंने अपने से पूछा कि आखिर मुझसे क्या भूल हो गई है? इसे लेकर मैंने सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल किए। लेकिन, मुझे इसका जवाब नहीं दिया गया। अपने प्रश्न में मैंने लिखा था कि मैं जवाब की प्रतिक्षा कर रहा हूं। नहीं तो मैं जनता के बीच पहुंच जाऊंगा।"

चुरू सीट पर बीजेपी ने उतारा नया उम्मीदवार

गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पहली लिस्ट में राजस्थान की 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी। राजस्थान की चुरू सीट पर पार्टी ने 47 साल के राहुल कस्वां का टिकट काटकर देंवेद्र झाझरिया को उम्मदीवार बनाया है। बता दें, देवेंद्र झाझरिया पैरालंपिक में जैवलिन थ्रोअर भी रह चुके हैं। राहुल कस्वां जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। इस सीट पर राहुल से पहले उनके पिता राम सिंह कस्वां साल 1999, 2004 और 2009 में सांसद रह चुके थे।

Created On :   8 March 2024 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story