परिवर्तन संकल्प यात्रा: कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी : अजय राय

कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी : अजय राय
  • कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार
  • भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी- अजय राय

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के चैंबर ऑफ कॉमर्स रोडवेज बस अड्डे के पास शनिवार को सुभाष चंद्र बोस के साथी रहे जनरल शाहनवाज खान की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस की जल्‍द ही शुरू होने वाली परिवर्तन संकल्प यात्रा देश के लिए प्यार, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी। अजय राय ने जनरल शाहनवाज खान के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनरल खान जैसी शख्सियत का जुड़ाव मेरठ से रहा है। वे सुभाष चंद्र बोस के साथ रहे, स्‍वतंत्रता सेनानी रहे, मेरठ से सांसद और केंद्रीय मंत्री रहे।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में पदयात्रा का आयोजन करने जा रही है। यात्रा का नाम परिवर्तन संकल्प यात्रा है। यह यात्रा देश के क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों की विरासत को बचाने के लिए प्यार-मोहब्बत, भाईचारे का पैगाम देने के लिए होगी। यह यात्रा पहले चरण में सहारनपुर से शुरू होकर सीतापुर तक जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा लूट की गारंटी है, जो भाजपा दोहरे मापदंड अपना कर लोगों के साथ छल कर रही है। भाजपा राजस्थान में 450 रुपये और छत्तीसगढ़ में 500 रुपये में रसोई गैस सिलिंडर दे रही है, जबकि अन्य राज्यों में 1000 रुपये में गैस सिलिंडर दिया जा रहा है। यह भाजपा की जनता को लूटने की दोहरी नीति है।

उन्होंने आगे कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारी चल रही है और संगठन को मजबूत किया जा रहा है। देश में 2024 के लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए यानी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि आज देश व प्रदेश में जिस तरह नफरती माहौल बनाया जाने लगा है, उससे बचाव सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा कर सकती है। वहीं, अजय राय ने कहा कि यह सबको याद रखना चाहिए कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस को भाजपा से 10 लाख ज्‍यादा वोट मिले हैं। कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है, इसे नजरअंाज नहीं किया जाना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Dec 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story