कैश कांड: 'मोहब्बत की दुकान में मिले 300 करोड़ रुपये...' बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर कसा तंज, धीरज साहू के ठिकानों पर अभी भी नोटों की गिनती जारी

मोहब्बत की दुकान में मिले 300 करोड़ रुपये... बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर कसा तंज, धीरज साहू के ठिकानों पर अभी भी नोटों की गिनती जारी
  • सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर चौथे दिन भी नोटों की गिनती जारी
  • पार्टी आलाकमान ने JPCC से मांगी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) अब तक 280 करोड़ रुपये के कैश बरामद किए जा चुके हैं और यह आकंड़ा अभी 300 करोड़ रुपये के पार जा सकता है। गिनती जारी है। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस भी अब हरकत में आ गई है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (JPCC) से रिपॉर्ट मांगी है।

इस बीच बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है। शोसल मीडिया एक्स के जरिए उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की वीडियो लगाई है। जिसमें राहुल गांधी के साथ कांग्रेस सांसद धीरज साहू भी दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर कसा तंज

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने X (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा वास्तव में भारत के चोरों को जोड़ने की यात्रा थी। कांग्रेस भ्रष्टाचार की दुकान है। झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिसर से लगभग 300 करोड़ रुपये बरामद हुए इसका जीता जागता सबूत है।"

नोटों की गिनती जारी

गौरतलब है कि आईटी विभाग ने सांसद धीरज साहू के ओडिशा और झारखंड स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। जिसमें आईटी विभाग ने इतने नोटों के बंडल और बैग बरामद किए कि उन्हें पैसों की गिनती करने के लिए मशीन बुलानी पड़ी। छापेमारी के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि अलमारी में करोड़ो रुपये हैं। आईटी विभाग पिछले तीन दिनों से नोटों को गिनने में लगी हुई हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अभी तक अधिकारियों को इन पैसों के लेने का हिसाब-किताब नहीं मिला है।

6 दिसंबर को धीरज साहू के संबंध वाले ओडिशा के बैध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और इससे जुड़ी कंपनियों पर छोपमारी की गई। इसके अलावा बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापेमारी की गई है। सूत्रों के मुताबिक, करीब 40 मशीनों से 50 कर्मचारी पैसे गिनने में लगे हुए हैं। छापे की रकम 300 करोड़ रुपये के पार होने की उम्मीद जताई जा रही है। 136 बैग में भरे नोटों की गिनती अभी होना बाकी है। लिहाजा अभी छापे की रकम बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

Created On :   9 Dec 2023 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story