चक्रवात बिपरजॉय : गुजरात कांग्रेस ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए टीमें बनाईं

चक्रवात बिपरजॉय : गुजरात कांग्रेस ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए टीमें बनाईं
Cyclone Biparjoy: Gujarat power companies suffer Rs 1,013 cr loss
डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस ने गुरुवार को चक्रवात बिपरजॉय और भारी बारिश के कारण व्यापक क्षति के बाद स्थिति का मूल्यांकन करने एवं प्रभावित निवासियों की चिंताओं को दूर करने के लिए टीमों का गठन किया है। गुजरात कांग्रेस प्रमुख शक्तिसिंह गोहिल ने तुरंत कार्रवाई की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, चक्रवात के कारण विशेषकर पाटन और बनासकांठा में प्रभावित लोगों की कई शिकायतें हैं। कांग्रेस सदस्य जिग्नेश मेवाणी और जगदीश ठाकोर व्यक्तिगत रूप से प्रभावित व्यक्तियों से मिलेंगे। कच्छ जैसे इलाकों में नौशाद सोलंकी और पार्टी के अन्य सदस्य दौरे करेंगे। इसी तरह हमारे सदस्य जामनगर, द्वारका और पोरबंदर का भी दौरा करेंगे।

शक्तिसिंह ने कहा कि किसानों को काफी नुकसान हुआ है, खासकर पेड़ों के उखड़ने से, लेकिन उन्हें पर्याप्त मुआवजा नहीं मिला है। किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं और इन मुद्दों के समाधान में कार्रवाई की कमी रही है। पशुधन को घास जैसी जरूरी सहायता भी प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, कई इलाकों में अभी भी बिजली बहाल नहीं हो पाई है। हमारे सदस्य ऐसे किसी भी व्यक्ति की सहायता करेंगे, जिन्हें फॉर्म भरने या सरकारी सहायता प्राप्त करने में मदद की जरूरत होगी।

उन्होंने गुजरात सरकार से प्रभावित व्यक्तियों के लिए राहत पैकेज देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। हम निर्दिष्ट क्षेत्रों के कलेक्टरों से भी सहायता देने की अपील करेंगे। गुजरात सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बिजली बहाली 30 जून तक पूरी होने की उम्मीद है। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक, चक्रवात से हुई क्षति के कारण बिजली कंपनियों को 1,013 करोड़ रुपये से अधिक का अनुमानित नुकसान हुआ है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 5:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story