आदित्य ठाकरे ने की रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, एनसीएमसी पर की चर्चा

Aaditya Thackeray meets Railway Minister Ashwini Vaishnav, discusses NCMC
आदित्य ठाकरे ने की रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, एनसीएमसी पर की चर्चा
महाराष्ट्र आदित्य ठाकरे ने की रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, एनसीएमसी पर की चर्चा
हाईलाइट
  • केंद्र सरकार से करेंगे चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को दिल्ली में रेल भवन में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। रेलमंत्री वैष्णव से मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा, हमने राज्य से संबंधित विभिन्न रेल मुद्दों पर चर्चा की। मुलाकात सकारात्मक रही। देश के बेहतरीन बस और मेट्रो स्टेशनों के लिए शुरू किए गए नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) पर रेल मंत्री से चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, हमने रेलमंत्री के साथ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड पर चर्चा की। जिसे देश में बेस्ट बसों और मेट्रो स्टेशनों के लिए पेश किया गया है। हमने उनसे इसके तहत मुंबई में भी रेलवे को एकीकृत करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का अनुरोध किया है। इस मौके पर ठाकरे के साथ शिवसेना सांसद अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद रहे।

दरअसल, आदित्य ठाकरे का ये दिल्ली दौरा महाराष्ट्र के घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस पर सबकी निगाहें बनी हुई हैं, क्योंकि किरीट सोमैया ने अपने ऊपर हुए हमले के सिलसिले में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की थी। इसके तुरंत बाद, आदित्य ठाकरे दिल्ली के दौरे पर हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की जनता का पूरा ध्यान इस बात पर है कि आदित्य ठाकरे किस-किस से मिलेंगे। हालांकि उन्होंने अभी केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है। इससे पहले महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर जारी विवाद पर आदित्य ठाकरे ने कहा था कि हम किसी एक पक्ष के लिए नियम नहीं बना सकते हैं। हम इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से चर्चा करेंगे और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story