जनता तय करेगी सीएम चेहरा: आप संस्थापक ने शुरू की टेली वोटिंग, पंजाब में सीएम का फैसला जनता के ऊपर छोड़ा

January 13th, 2022

हाईलाइट

  • पंजाब की जनता के हाथ में आप का सीएम चेहरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब की गद्दी पर बैठाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले एक नया तरीका इजाद किया है। आप संस्थापक केजरीवाल ने  मुख्यमंत्री पद  के चेहरे के लिए चुनाव के बीच ही पंजाब की जनता से ही सीएम चेहरा की मांग की है। आप पार्टी की ओर से एक फोन नंबर जारी किया है, जिस पर पंजाब की जनता कॉल कर अपनी पंसद का सीएम आप पार्टी को बता सकती है। जो नाम सबसे ज्यादा बार आएगा, उसी नाम को सीएम चेहरे के तौर पर आप के संस्थापक केजरीवाल ऐलान कर देंगे। इसकी घोषणा 17 जनवरी को की जाएगी। 

पंजाब के लोग 7074870748 पर कॉल, व्हाट्सएप या संदेश के माध्यम से अपनी पसंद के नाम का खुलासा कर सकते हैं।  17 जनवरी को शाम 5 बजे तक जनता जानकारी दे सकती है।  मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने कहा कि जनता  की प्रतिक्रिया के  हिसाब से पार्टी सीएम पद के उम्मीदवार का सिलेक्शन करेगी।  आप की तरफ से एक पोस्टर भी जारी किया है जिस पर लिखा है कि जनता अपने वाोट से चुनेंगी सीएम। 

राजनीतिक गलियारों में केजरीवाल के इस कदम को  भगवंत मान से छुटकारा पाने के संबंध में माना जा रहा है। एक हद तक आप का यह स्टेप लंबे समय से सीएम का सपने देखने वाले भगवंत मान सिंह के लिए निराशाजनक बताया जा रहा है। हालांकि केजरीवाल ने भगवंत मान को छोटा प्रिय भाई बताया ओर यह तक कहा कि उन्हें सीएम पद का उम्मीदवार होना चाहिए। जिस पर लोगों को जल्द मन बना लेना चाहिए और चुनना भी चाहिए।   

आपको बता दें मुख्यमंत्री पद के लिए पंजाब की जनता से सीएम नाम को जानने के लिए एक मोबाइल नंबर 7074870748 जारी किया है, जिस पर डायल कर पंजाब के लोग पंजाब के ली अपनी पंसद का मुखिया बता सकते हैं।  दावा करते हुए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने  कहा  कि वह 17 जनवरी को लोगों द्वारा टेली-वोटिंग के आधार पर चुने गए पार्टी के पसंदीदा सीएम चेहरे का खुलासा करेंगे। मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने  कहा  कि राजनीति में ये पहली बार है कि कोई पार्टी जनता से अपना मुख्यमंत्री चुनने के लिए कह रही है।