नई दिल्ली: आप विधायक अमानतुल्ला दंगा कराने, अतिक्रमण-रोधी अभियान रोकने के आरोप में गिरफ्तार

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • निगम अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारियों को मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने से रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया।

डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे के अनुसार, आप विधायक और उनके पांच समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले दिन में, मदनपुर खादर में एसडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने विधायक खान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया, जो कथित तौर पर अधिकारियों को अभियान चलाने की अनुमति नहीं दे रहे थे।

आप विधायक उस जगह पहुंचे थे, जहां लोग निगम अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। मीडिया से बात करते हुए खान ने नागरिक एजेंसी पर गरीब लोगों के घर गिराने का आरोप लगाया। आप विधायक ने दावा किया, आपने कहा था कि अतिक्रमण हटाएंगे। मैं इस पर आपके साथ हूं। लेकिन आप गरीबों के घर गिरा रहे हैं। इस क्षेत्र में एक भी अतिक्रमण नहीं है।

उनके मौके पर पहुंचने के एक घंटे बाद विरोध अचानक हिंसक हो गया, क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों ने पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हंगामे के बीच कई लोगों को हिरासत में लिया गया।

9 मई को जब अधिकारी शाहीन बघारिया में इसी तरह का विध्वंस अभियान चलाने गए थे, खान और उनके समर्थकों पर लोक सेवकों को उनके कर्तव्यों के निर्वहन में बाधा डालने के लिए मामला दर्ज किया गया था। उस समय भी एसडीएमसी की शिकायत पर उसके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...