भाजपा ने युद्ध की घोषणा कर दी है, पर एमवीए पूरी तरह से एकजुट : संजय राउत

BJP has declared war, but MVA completely united: Sanjay Raut
भाजपा ने युद्ध की घोषणा कर दी है, पर एमवीए पूरी तरह से एकजुट : संजय राउत
नई दिल्ली भाजपा ने युद्ध की घोषणा कर दी है, पर एमवीए पूरी तरह से एकजुट : संजय राउत
हाईलाइट
  • हम भी जवाबी कार्रवाई करेंगे- राउत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी पत्नी और सहयोगियों की संपत्ति कुर्क किए जाने के दो दिन बाद गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने युद्ध की घोषणा कर दी है, लेकिन महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पूरी तरह से एकजुट है।

मुंबई लौटने पर राउत का हवाईअड्डे के बाहर हजारों शिवसैनिकों द्वारा झंडे, बैनर, पोस्टर और ढोल-ताशा के साथ नायक का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा, भाजपा ने युद्ध की घोषणा कर दी है। जिस तरह से वे केंद्रीय एजेंसियों की मदद से हमें निशाना बना रहे हैं, हमारे खिलाफ कदम उठा रहे हैं, हम भी जवाबी कार्रवाई करेंगे। अगर वे हमें जेल में डालते हैं, तो हम तैयार हैं ,वे हमें मार सकते हैं, हम तैयार हैं। लेकिन, हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि सरकार का तथाकथित संकट (खतरा) अब वास्तव में एमवीए शासन के लिए एक संधि (अवसर) साबित हुआ है, जो मजबूत होकर उभरा है।  हम केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से भाजपा के हमलों से लड़ने में पूरी तरह से साथ हैं। यह समर्थन या ताकत का प्रदर्शन नहीं है। यह आईएनएस विक्रांत घोटाले के खिलाफ लोगों का गुस्सा और आक्रोश है।

एमवीए के सहयोगियों शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस को ईडी, सीबीआई, आईटी आदि से खतरा होने की बात दोहराते हुए राउत ने चेतावनी दी कि भाजपा ने अपनी कब्र खोद ली है और एक समय आएगा जब वे अपने घुटनों पर झुकेंगे। उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद समर्थन देने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार का आभार व्यक्त किया। राउत ने कहा, यह तथ्य कि पवार साहब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस मुद्दे को उठाया, यह साबित करता है कि एमवीए सहयोगी एकजुट हैं। उन्होंने एमवीए के सत्ता में आने के बाद से पिछले ढाई वर्षो में भाजपा द्वारा प्रतिशोधी हमलों को अपरिपक्वता करार दिया, लेकिन इससे लड़ने की कसम खाई।

उन्होंने कहा कि ठाकरे के निर्देश पर पार्टी ने ग्रामीण स्तर पर भाजपा के खिलाफ कई आंदोलन शुरू किए हैं और कहा है कि यह राष्ट्रीय स्तर पर फैलेगा और भाजपा के लिए कयामत पैदा करेगा। राउत ने बुधवार को तब सनसनी मचा दी, जब उन्होंने भाजपा के एक कार्यकर्ता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर 2013-2014 में विक्रांत बचाओ अभियान शुरू करके क्राउड-फंड के रूप में एकत्रित 57 करोड़ रुपये की कथित रूप से ठगी करने का आरोप लगाया। पिछले महीने महाराष्ट्र राजभवन से एक आरटीआई जवाब के अनुसार, जिस राशि को राज्यपाल के कार्यालय में जमा करने का दावा किया गया था, वह वहां कभी नहीं पहुंची थी।

राउत ने कहा कि सोमैया ने न केवल जनता के पैसे का दुरुपयोग किया, बल्कि धनशोधन में भी शामिल थे और वह निश्चित रूप से जेल जाएंगे। हालांकि, सोमैया ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का लगातार खंडन किया है और कहा है कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं, भले ही उनके खिलाफ मुंबई और अन्य शहरों में कथित विक्रांत घोटाले के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की गई हो।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 April 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story