मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा बहुमत न मिलने पर गैर भाजपाई पार्टी से आप करेगी गठबंधन

Chief Minister Kejriwal said that if you do not get majority, AAP will tie up with non-BJP party
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा बहुमत न मिलने पर गैर भाजपाई पार्टी से आप करेगी गठबंधन
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा बहुमत न मिलने पर गैर भाजपाई पार्टी से आप करेगी गठबंधन
हाईलाइट
  • TMC चुनाव पूर्व गठबंधन को किया खारिज

डिजिटल डेस्क, पणजी। अगर आम आदमी पार्टी (आप) आगामी गोवा चुनावों में बहुमत हासिल करने में विफल रहती है, तो पार्टी चुनाव के बाद एक गैर-भाजपा पार्टी के साथ गठबंधन बनाने के बारे में सोचेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने रविवार को यह बात कही।

पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने तृणमूल कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन को भी खारिज कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि उनकी पार्टी के दरवाजे पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल के लिए खुले हैं, जिन्हें पणजी से चुनाव लड़ने के लिए सत्ताधारी पार्टी ने टिकट देने से संभवत: इनकार कर दिया है।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा अगर गोवा ऐसा जनादेश देता है जो चुनाव के बाद गठबंधन को जरूरी बनाता है, तो हम गैर भाजपा पार्टी के साथ गठबंधन बनाने के बारे में सोच सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी उत्पल पर्रिकर को आप में शामिल करने पर विचार करेगी, केजरीवाल ने कहा, मैं मनोहर पर्रिकर का सम्मान करता हूं। अगर वह चाहते हैं तो उनके बेटे का हमारे साथ आने का स्वागत है।

उत्पल पर्रिकर 2019 में अपने पिता के निधन के बाद पार्टी के हाशिये पर चले गए हैं। उत्पल ने संकेत दिया है कि अगर भाजपा पणजी सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट से इनकार करती है तो वह अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि आप पंजाब में सरकार बनाएगी। केजरीवाल ने कहा ऐसा लगता है कि लोगों ने पंजाब में आप सरकार बनाने का संकल्प लिया है। देश में आप को उम्मीद की नजर से देखा जा रहा है। गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story