सहारनपुर में पहले मतदान करने की लगी होड़, फर्स्ट टाइम वोटर्स में भी उत्साह

Competition to vote first in Saharanpur, enthusiasm among first time voters
सहारनपुर में पहले मतदान करने की लगी होड़, फर्स्ट टाइम वोटर्स में भी उत्साह
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 सहारनपुर में पहले मतदान करने की लगी होड़, फर्स्ट टाइम वोटर्स में भी उत्साह
हाईलाइट
  • हर दल जीत का कर रहा है दावा

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान शुरू हुए तो सहारनपुर की जनता में सुबह से ही पहला मत डालने की होड़ लग गई। क्या बुजुर्ग और क्या फर्स्ट टाइम वोटर्स सभी अपने अपने मुद्दों पर वोट डालने पहुंचे हुए हैं।

सहारनपुर नगर विधानसभा स्थित जे वी जैन कॉलेज मतदान केंद्र सबसे पहला बड़ा मतदान केंद्र है। सहारनपुर निवासी महक मित्तल और नव्या मित्तल दोनों बहनें पहली बार मतदान करने पहुंची। महक मित्तल ने बताया कि, मेरी सरकार से यही उम्मीद है कि रोजगार को बढ़ावा दिया जाए। हम भी अब नौकरी करना शुरू करेंगे। वहीं यूपी गरीबी रेखा में बेहद नीचे है। तो मेरी उम्मीद है कि उसमें भी हम बहतर करें।

वही नव्या मित्तल ने बताया , मेरा वोट किसी ऐसी व्यक्ति को जाएगा जो हमारी भलाई के लिए काम करे। मैंने जिस व्यक्ति को वोट किया है वह ऐसा व्यक्ति है और विकास के लिए काम करेगा। इसके अलावा वाणी वर्मा भी पहली बार मतदान करने पहुंची हैं। उन्होंने बताया, पहली बार मतदान करने के लिए मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। हमारा शिक्षा और बेहतर हो, लड़कियों की सुरक्षा में ज्यादा सुधार हो। यह सभी मुद्दे सोच मतदान किया है। शहर निवासी पंकज कुमार ने बताया , 15- 20 सालों में सरकारें बहुत सी आई, जो वायदे किये वह निभाए नहीं। पहली बार देखा जो सरकार ने बोला उसे निभाया गया है। सुरक्षा, महिलाओं का सम्मान देखते हुए वोट किया है।

दरअसल सहारनपुर में विधानसभा की 7 सीटें हैं, बेहट, नकुड़, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद, गंगोह और रामपुर मनिहारन हैं। इन सभी सीटों पर इमरान मसूद के मुताबिक, लड़ाई बीजेपी और समाजवादी पार्टी-आरएलडी गठबंधन के बीच है। हालांकि कांग्रेस, बीएसपी और एआईएमआईएम के नाते भी अपनी जीत का दावा पेश कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार, जिले में कुल मतदाता की संख्या 25,86,029 है। इनमें पुरुष मतदाता 13,67,045 और महिला मतदाताओं की संख्या 12,18,857 है। सहरानपुर की सात सीटों पर मतदान के लिए 1308 केंद्रों पर 2957 बूथ बनाए गए हैं। 1478 बूथों का सीधा प्रसारण किया जाएगा। सात पिंक बूथ और 10 माडल बूथ भी बनाए गए हैं। चुनाव में 216 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 22 जोनल मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story