एक और दो जून को कांग्रेस राज्यों में शिविर अयोजित करेगी

Congress will organize camps in the states on June 1 and 2.
एक और दो जून को कांग्रेस राज्यों में शिविर अयोजित करेगी
नई दिल्ली एक और दो जून को कांग्रेस राज्यों में शिविर अयोजित करेगी
हाईलाइट
  • प्रक्रिया शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चिंतन शिविर के प्रस्ताव के क्रियान्वयन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को महासचिवों की बैठक में चार अहम फैसले लिए। इसके तहत देशभर के सभी राज्यों में एक और दो जून को कांग्रेस पार्टी शिविर का आयोजन करेगी।

कांग्रेस ने संगठन को फिर से खड़ा करने के लिए उदयपुर - नवसंकल्पों को लागू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को महासचीवों व प्रभारियों की दूसरे दौर की बैठक बुलाई गई।

कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रियंका गांधी समेत तमाम प्रभारी महासचिव मौजूद रहे। कांग्रेस कार्यालय में आयोजित दूसरे दिन की इस बैठक के बाद कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता कर कहा कि प्रभारी महासचिव की इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं जिनमें चार प्रमुख रूप से कुछ समय में कार्यान्वित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी जून को प्रभारी महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे। इसमें प्रदेश और जिला स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 11 जून को एक दिन का जिला स्तर का शिविर होगा। इसके बाद 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर जिला इकाई तीन दिन की आजादी गौरव यात्रा निकलेंगे। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी जिलों में कम से कम 75 लोग अन्य लोगों के साथ पदयात्रा करेंगे।

इससे पहले मंगलवार को हुई बैठक के बाद महासचिव व राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि पार्टी के सभी रिक्त पद चुनाव प्रक्रिया से भरे जाएंगे। इसके लिए 90 से 120 दिन तय किए गए हैं। पार्टी पदाधिकारियों को टास्क देने का निर्णय भी किया गया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति एक पद और 5 साल से ऊपर कोई भी व्यक्ति किसी भी पद पर नहीं रहने के लिए जानकारी एकत्र करना शुरू कर दिया है। हालांकि यह नियम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लागू नहीं होगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, सचिव, प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को टास्क दिया जाएगा। इन सभी पदाधिकारियों के कार्य मूल्यांकन संगठन महासचिव कार्यालय में होगा। इसके अलावा संगठन में 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम आयु के लोगों की नियुक्ति समेत अन्य संकल्प इसी संगठन चुनाव से लागू किया जाएगा। जिससे युवाओं को भी मौका मिल सके।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story