पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठी, कर्मचारी शुक्रवार को ज्ञापन सौंपेंगे

Demand for restoration of old pension arose, employees will submit memorandum on Friday
पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठी, कर्मचारी शुक्रवार को ज्ञापन सौंपेंगे
मध्य प्रदेश पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठी, कर्मचारी शुक्रवार को ज्ञापन सौंपेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंषन व्यवस्था बहाल किए जाने के बाद मध्य प्रदेश में भी पुरानी पेंशन को लागू किए जाने की मांग ने जोर पकड़ना शुरु कर दिया है। पुरानी पेंशन सहित 11 मांगों केा लेकर कर्मचारी संगठन चार मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम जिला मुख्यालयों में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। राज्य विधानसभा का बजट सत्र आगामी नौ मार्च से शुरु होने जा रहा है। कर्मचारी इस सत्र के दौरान ही पुरानी पेंशन बहाल किए जाने के लिए दवाब बना रहे है। यही कारण है कि कर्मचारी सड़क पर उतरने की तैयारी में है।

राजस्थान सरकार के पुरानी पेंशन बहाली के फैसले ने राज्य के कर्मचारियों को भी अपनी मांग को पूरी दमदारी से उठाने के लिए प्रोत्साहित किया है। कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन की मांग करते आ रहे है, मगर उसे अभी तक अनसुना किया जाता रहा है। कई विधायकों और पूर्व मंत्रियों का साथ मिलने पर अब एक बार फिर यह मांग जेार पकड़ रही है।

ज्ञात हेा कि राज्य में एक जनवरी 2005 के बाद नई पेंशन योजना लागू की गई है, इस योजना के लागू होने के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को पेंशन बहुत कम मिली है, इसी के चलते कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली की मांग उठा रहे है। राज्य के 61 कर्मचारी और अधिकारी संगठन पुरानी पेंशन की बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार चार मार्च को मुख्यमंत्री के नाम जिला मुख्यालयों पर जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपने वाले है।

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story