संबित पात्रा की मांग, भीड़ में एसयूवी घुसाने वाले ओडिशा के विधायक पर कार्रवाई हो

Demand for Sambit Patra, action should be taken against the MLA of Odisha who entered the SUV in the crowd
संबित पात्रा की मांग, भीड़ में एसयूवी घुसाने वाले ओडिशा के विधायक पर कार्रवाई हो
उड़ीसा सियासत संबित पात्रा की मांग, भीड़ में एसयूवी घुसाने वाले ओडिशा के विधायक पर कार्रवाई हो

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार को ओडिशा के विधायक प्रशांत जगदेव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। रविवार सुबह भुवनेश्वर पहुंचे पात्रा ने एम्स-भुवनेश्वर में घायलों से मुलाकात की। बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में पात्रा ने घटना की निंदा की और कहा कि इससे ओडिशा की छवि खराब हुई है।

उन्होंने कहा, चूंकि भाजपा चिल्का निर्वाचन क्षेत्र के तहत दोनों ब्लॉक अध्यक्ष सीटें जीतने के लिए पूरी तरह तैयार थी, बीजद विधायक चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि वह ऐसा करने में विफल रहे, इसलिए हताशा में उन्होंने अपने वाहन को भीड़ में घुसाकर लोगों को मारने की कोशिश की। टक्कर लगने से कई महिलाओं सहित लगभग 20 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।

पात्रा ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि एक निर्वाचित विधायक ने ऐसा अपराध किया है, वह भी शायद शराब के नशे में। उन्होंने कहा, यह हत्या के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं था। यह न केवल भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का प्रयास था, बल्कि लोकतंत्र की हत्या का भी प्रयास था।

उन्होंने बीजद से जगदेव के निलंबन को ड्रामा बताते हुए कहा, निलंबन के बाद उन्हें बीजद की बैठकों में भाग लेते और पार्टी के लिए प्रचार करते देखा गया। उन्होंने कहा, यह जानने के बावजूद कि जगदेव आदतन अपराधी है और अतीत में कई हिंसक घटनाओं में शामिल रहा है, क्षेत्रीय पार्टी (बीजद) ने उसे निष्कासित नहीं किया है। उन्हें दूसरी बार टिकट भी दे दिया था।

उन्होंने कहा, हम पूछना चाहते हैं कि बीजद ने जगदेव को निष्कासित क्यों नहीं किया। हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने चार राज्यों में विधानसभा चुनाव जीते हैं और वह एक राज्य पंजाब में हार गई है। हालांकि, इनमें से किसी भी राज्य में हिंसा की कोई खबर नहीं है, क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता कभी भी हिंसा में शामिल नहीं होते।

उन्होंने कहा कि जब पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मामले की बात आती है, तो इस तरह की चुनावी हिंसा की खबरें आती हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद कई भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं और ओडिशा में पूरे पंचायत चुनाव के दौरान कई हिंसक घटनाएं हुई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक ने ओडिशा के शांतिप्रिय लोगों की छवि खराब की है जो अपनी सादगी, अच्छे व्यवहार, शांतिपूर्ण सहअस्तित्व और अहिंसा के लिए जाने जाते हैं। वहीं बीजद के राज्यसभा सदस्य मुन्ना खान ने कहा, हमारे राज्य में कल तक ऐसी घटना नहीं हुई थी। हमारी पार्टी और नेता नवीन पटनायक कभी भी किसी भी तरह की हिंसा को बढ़ावा नहीं देते और ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story