पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का 95 साल की उम्र में निधन

Former Punjab Chief Minister Parkash Singh Badal passed away at the age of 95
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का 95 साल की उम्र में निधन
चंडीगढ़ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का 95 साल की उम्र में निधन

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, जो अस्थमा से पीड़ित थे। वह 95 वर्ष के थे। बादल के परिवार में उनके बेटे और अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और उनकी सांसद बेटी परनीत कौर हैं।

फोर्टिस अस्पताल के एक मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि प्रकाश सिंह बादल को 16 अप्रैल को ब्रोन्कियल अस्थमा के कारण सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 18 अप्रैल को उनकी सांस की स्थिति बिगड़ने के कारण उन्हें आईसीयू में रखा गया था। इलाज के साथ-साथ उन्हें एनआईवी और एचएफएनसी सपोर्ट दिया जा रहा था। कार्डियोलॉजी और पल्मोनोलॉजी विशेषज्ञों और क्रिटिकल केयर टीम उनका इलाज दिगंबर बेहरा की देखरेख में कर रही थी। अस्पताल के बयान में कहा गया है कि उचित चिकित्सा प्रबंधन के बावजूद प्रकाश सिंह बादल की सांस थम गई।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story