गांधी परिवार के नेतृत्व के खिलाफ फूटा जी 23 नेताओं का गुस्सा, पूर्व सीएम के बेटे ने दी पार्टी छोड़ने की नसीहत

गांधी परिवार के नेतृत्व के खिलाफ फूटा जी 23 नेताओं का गुस्सा, पूर्व सीएम के बेटे ने दी पार्टी छोड़ने की नसीहत
जी 23 नेताओं का फूटा गुस्सा गांधी परिवार के नेतृत्व के खिलाफ फूटा जी 23 नेताओं का गुस्सा, पूर्व सीएम के बेटे ने दी पार्टी छोड़ने की नसीहत

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  कांग्रेस को पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद एक बार फिर कांग्रेस नेतृत्व को लेकर सवाल उठने लगा है। कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अब तक विपक्ष ही सवाल उठाते रहा है लेकिन अब कांग्रेस के बड़े नेता भी सवाल खड़े कर रहे है। कांग्रेस कार्यसमिति  बैठक में नेतृत्व को लेकर फिर से सोनिया गांधी पर भरोसा जताए जाने के बाद से ही अब पार्टी के G23 गुट ने कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के नेतृत्व  पर एक के बाद एक कई नेता सवाल खड़े कर रहे है। कपिल सिब्बल ने कांग्रेस का नेतृत्व किसी गैर गांधी परिवार को देने की बात कही थी। यही नहीं गांधी परिवार के नेतृत्व के खिलाफ अब G23 के सदस्य और नेता कांग्रेस संदीप दीक्षित भी उतर आए हैं।

दरअसल सोनिया गांधी ने हाल ही में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई थी  तब माना जा रहा था की कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। लेकिन इस बैठक में कोई बड़ा फैसला नहीं हो पाया। हालांकि सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि कार्यसमिति अगर गांधी परिवार को जिम्मेदार मानती है तो वह नेतृत्व से हटने को तैयार है। लेकिन कार्यसमिति के सदस्यों ने सोनिया गांधी के ही अध्यक्ष बने रहने को कहा।

कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद G23 के नेताओं ने गांधी परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया  कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अखबार को दिए इंटरव्यू में खुलकर कहा था कि गांधी परिवार को नेतृत्व छोड़ देना चाहिए। सिब्बल ने कहा है गांधी परिवार को घेरते हुए कहा कि अब नेतृत्व को सच्चाई समझना होगा नहीं तो पार्टी को और भी गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

कांग्रेस नेतृत्व को लेकर एबीपी न्यूज से बातचीत करते हुए G23 के सदस्य संदीप दीक्षित ने भी गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला और कपिल सिब्बल की बातों पर सहमति जताते हुए कहा कि दो तरह का नेतृत्व पार्टी को चलाता है। जिसमें एक नेतृत्व और  दूसरा संगठन का चेहरा होता है लिकिन अब ऐसा समय नहीं रहा यहां तो केवल गांधी परिवार की भूमिका है. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के पास कोई बड़ा लीडर नहीं बचा है।

नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए संदीप दीक्षित ने कहा कि वक्त की मांग को अगर नेतृत्व नहीं समझेगा तो चमचोंं पर नहीं लेकिन बाकी लोगों पर सवाल उठेगा। इसके साथ ही कई नेताओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि गांधी परिवार सहित 90 फीसदी प्रभारियों को भी बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए वर्किंग कमेटी को लेकर कहा कि यह तो यस मेन का ग्रुप बन गया है। पंजाब  में आए परिणाम को लेकर भी संदीप दीक्षित ने कहा कहा कि यहां जो प्रभारी गए थे उन नेताओं ने ही पंजाब में सब बरबाद कर दिया।

आपको बता दें G23 के नेता अब एक एक करके कांग्रेस नेतृत्व को लेकर गांधी परिवार पर सवाल खड़े कर रहे है। हालांकि कांग्रेस पार्टी का ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

 

 

 



 

Created On :   15 March 2022 11:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story