एमवीए-भाजपा के हंगामे के बीच राज्यपाल कोश्यारी ने विधानमंडल से किया वाक आउट

Governor Koshyari walks out of the legislature amidst uproar between MVA-BJP
एमवीए-भाजपा के हंगामे के बीच राज्यपाल कोश्यारी ने विधानमंडल से किया वाक आउट
महाराष्ट्र एमवीए-भाजपा के हंगामे के बीच राज्यपाल कोश्यारी ने विधानमंडल से किया वाक आउट
हाईलाइट
  • विपक्षी भाजपा सदस्यों ने लगाए नारे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक अभूतपूर्व घटनाक्रम में, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने यहां गुरुवार को सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी(एमवीए) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के बीच संयुक्त सदन में अपना पारंपरिक भाषण पूरा किए बिना राज्य विधानमंडल से वाक आउट कर दिया।

बजट सत्र के प्रथागत उद्घाटन के लिए विधानमंडल पहुंचने के तुरंत बाद, राज्यपाल अपना भाषण देने के लिए उठे, लेकिन शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के सत्तारूढ़ विधायकों ने योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराजा और समाज सुधारकों महात्मा ज्योतिराव फुले और सावित्री फुले के बाल विवाह पर उनके बयानों के लिए उनके खिलाफ नारे लगाए।

इस पर विपक्षी भाजपा सदस्यों ने अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग करते हुए एमवीए के खिलाफ नारे लगाए, जिन्हें पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया लिंक के साथ एक भूमि सौदे से उत्पन्न एक कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और अन्य नेताओं ने आक्रोशित सदस्यों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन हंगामा जारी रहा।

अपने भाषण में कुछ मिनटों के लिए दोनों पक्षों द्वारा जारी हंगामे के बीच, राज्यपाल ने अपने भाषण की प्रति को मंच पर रखा और चुपचाप राष्ट्रगान की प्रतीक्षा किए बिना चले गए। इस घटना के परिणामस्वरूप एमवीए-भाजपा के बीच तीखी नोकझोंक हुई, प्रत्येक ने हंगामे के बीच राज्यपाल के सदन से अचानक चले जाने के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया।

भाजपा के विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दारेकर और भाजपा के मुख्य सचेतक आशीष शेलार और अन्य ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि एमवीए सरकार एक माफिया-दागी मंत्री को बचाने का प्रयास कर रही है और वे तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक मलिक अपना पद छोड़ नहीं देते। नाना पटोले, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, मनीषा कायंडे, अमोल मितकारी और अन्य जैसे कई नेताओं ने दिन के घटनाक्रम के लिए भाजपा और राज्यपाल को फटकार लगाते हुए कहा कि वे लोगों के कल्याण के बारे में चिंतित नहीं हैं, लेकिन एमवीए सरकार को गिराने पर तुले हुए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story