comScore

Holi: पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दी होली पर लकड़ी के बजाय कंडे जलाने की सलाह

Holi: पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दी होली पर लकड़ी के बजाय कंडे जलाने की सलाह

हाईलाइट

  • वर्मा बोले- होली पर कंडों का दहन करने से नकारात्मक शक्तियां खत्म होंगी
  • दिल्ली हिंसा के जिम्मेदारों पर कार्रवाई न करने के लिए पीएम पर निशाना साधा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेशवासियों से होली पर कंडा दहन की अपील की है। वर्मा ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए लकड़ी के बजाय गोबर के कंडों की होलिका का दहन किया जाना चाहिए। इससे न केवल पर्यावरण को होने वाले नुकसान पर रोक लगेगी, बल्कि नकारात्मक शक्तियों का भी खात्मा होगा। 

अपने ट्वीट के साथ एक पोस्टर शेयर कर वर्मा ने दावा किया कि जानकारों के मुताबिक कंडों की होली से नकारात्मकता खत्म होती है और खुशहाली आती है। वर्मा ने पोस्टर में उल्लेख किया कि महर्षि हेमांद्रि भी हजारों साल पहले इस बात को सिद्ध कर चुके हैं कि पंचतत्वों की शुद्धि के लिए गोबर का विशेष रूप से उपयोग किया जाता है।

दिल्ली हिंसा के जिम्मेदारों पर कार्रवाई न करने के लिए पीएम पर निशाना साधा 
वर्मा ने इसके अलावा दो अन्य ट्वीट कर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया कि दिल्ली हिंसा पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी न तो जवाबदारी ले रहे हैं और न ही दोषियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने की हिम्मत जुटा पा रहे है।

वर्मा ने ट्वीट में लिखा कि भाजपा अपनी अलगाववादी नीति से भाईचारे, आपसी सद्भाव और प्रेम को खत्म कर लोगों को बांटना चाहती है। वर्मा ने एक अन्य ट्वीट में फरवरी माह में बेरोजगारी दर बढ़कर 7.78 % तक पहुंचने के लिए के लिए भी मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इस तरफ केंद्र सरकार का कोई ध्यान नहीं है और उसके लिए प्राथमिकता केवल एनआरसी और सीएए जैसे मुद्दे हैं।

कमेंट करें
Bw6oU