विधानसभा चुनावों में आप गोवा के पूर्व संयोजक कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

In the assembly elections, you will contest on the ticket of Congresss former convener of Goa
विधानसभा चुनावों में आप गोवा के पूर्व संयोजक कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव
गोवा विधानसभा चुनावों में आप गोवा के पूर्व संयोजक कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव
हाईलाइट
  • 14 फरवरी को होगा मतदान

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस ने गुरुवार को गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पांच और उम्मीदवारों की सूची जारी की और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अपने चार उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। चुनाव 14 फरवरी को होगा।

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स को पणजी से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा के पूर्व विधायक कार्लोस अल्मेडा दक्षिण गोवा के वास्को विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। तुकाराम बोरकर, एंटनी डायस और अमित पाटकर सभी नए चेहरे हैं, जिन्हें क्रमश: शिरोडा, बेनौलिम और कुरचोरम से मैदान में उतारा गया है।

राकांपा की सूची में पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जोस फिलिप शामिल हैं, जो डाबोलिम से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा, रेहान मुजावर, दिग्विजय वेरलेकर और सुभाष प्रभु देसाई को क्रमश नवेलिम, प्रियोल और शिरोडा से मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस ने जहां आगामी चुनावों के लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन किया है, वहीं एनसीपी शिवसेना के साथ गठबंधन में है। राकांपा महासचिव प्रफुल्ल पटेल के अनुसार, सीट बंटवारे के फार्मूले के तहत दोनों दलों के लगभग 11-12 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Jan 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story