कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने के दिए निर्देश, 7 गिरफ्तार

Karnataka CM instructs all SPs, DCs to be alert, 7 arrested
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने के दिए निर्देश, 7 गिरफ्तार
हलाल प्रतिबंध विवाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने के दिए निर्देश, 7 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में हलाल प्रतिबंध विवाद ने राज्य में गंभीर मोड़ ले लिया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और उपायुक्तों को त्योहार के दौरान समस्या पैदा करने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है। कर्नाटक शनिवार को उगादि उत्सव मना रहा है और उसके बाद रविवार को होसा तदुकुआ मनाया जाएगा। विशेष रूप से दक्षिण कर्नाटक में लोग इस अवधि के दौरान मांसाहारी भोजन पर सामूहिक रूप से दावत देते हैं। हिंदुत्व कार्यकर्ता एक पूर्ण अभियान चला रहे हैं कि हिंदुओं को हलाल कटा हुआ मांस नहीं खरीदना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने समुदायों के नेताओं के बीच शांति बैठकें आयोजित करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राज्य में कानून-व्यवस्था भंग न हो। इस बीच, शिवमोग्गा जिले में भद्रावती पुलिस ने शुक्रवार रात गैर-हलाल मांस की मांग कर रहे होटल कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति मुर्गे के मांस की दुकान पर गए, वहां गाली गलौच की और मालिक को धमकी दी कि वह हलाल मांस नहीं बेचेगा क्योंकि क्षेत्र की 99 प्रतिशत आबादी हिंदू धर्म का पालन करती है।

वही ग्रुन जनता होटल में गया और झटके से कटे हुए मांस की मांग की। उन्होंने जोर देकर कहा कि होटल को हलाल कटा हुआ मांस नहीं बेचना चाहिए। उन्होंने एक ग्राहक से झगड़ा किया और होटल के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की। होटल और मीट की दुकान के मालिकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि दो प्राथमिकी के आधार पर वडिवेलु, सवाई सिंह, श्रीकांत, कृष्णा, गुंडा और अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, मुजराई और वक्फ मंत्री शशिकला जोले ने शनिवार को कहा, हम हिंदू कार्यकर्ताओं के साथ हैं जो हलाल मांस के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। मुझे हलाल और झटका कट के बारे में सीखना है। एक बार जानकारी इकट्ठा करने के बाद, सीएम बोम्मई से बात करूंगी। वह उस पर निर्णय लेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   2 April 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story