ममता बनर्जी और नीतीश कुमार वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का काम कर रहे : अनुराग ठाकुर

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली ममता बनर्जी और नीतीश कुमार वोट बैंक के लिए समाज को बांटने का काम कर रहे : अनुराग ठाकुर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल और बिहार के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। लभगवान महावीर जन्म (कल्याण) जयंती पर आयोजित किए गए विश्व शांति सद्भावना दिवस समारोह में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया के एक हिस्से में जहां लंबे समय से युद्ध चल रहा है। वहीं भारत में, जहां एक तरफ शांति का वातावरण है, वहां पर भी राम नवमी की शोभायात्रा को शांति से नहीं निकलने देने की घटनाएं भी सामने आती हैं। उन्होंने आगे कहा कि, जहां भारत के एक हिस्से में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री यह कह देती हैं कि हिंदू इस इलाके में न जाएं, तो क्या मुख्यमंत्री ही समाज और क्षेत्र को बांटने पर आ गई है, यह अपने आप में चिंता का विषय खड़ा हो जाता है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दुनिया के किसी दो देशों के बीच में युद्ध चल रहा हो तो यह एक अलग बात है। लेकिन अपने ही देश में पश्चिम बंगाल और बिहार में इस तरह की स्थिति पैदा कर दी गई है कि राम नवमी के समय भी शोभायात्रा को शांतिपूर्वक ढंग से नहीं निकालने दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत के प्रधानमंत्री दुनियाभर के देशों को यह संदेश देते हैं कि यह युद्ध का समय नहीं है और दुनियाभर के देश उनकी बात को मानते भी हैं, लेकिन वहीं दूसरी तरफ अपने ही देश के दो राज्यों के मुख्यमंत्री इस तरह की बातें करते हैं और पक्षपात करने का काम करते हैं। यह अपने आप में बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है कि क्या इस हिंसा के पीछे एक वर्ग है या तुष्टिकरण की राजनीति उनको और हवा देने का काम करती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या वोट बैंक की राजनीति में अशांति फैलाने का काम इस तरह से भी किया जाता है ? ठाकुर ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर चीन से पैसा लेने का आरोप लगाते हुए एक बार फिर से कांग्रेस और राहुल गांधी की भी आलोचना की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 April 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story