बिहार में शराबबंदी लागू करने में नेपाल करेगा सहयोग

Nepal will cooperate in implementing liquor ban in Bihar
बिहार में शराबबंदी लागू करने में नेपाल करेगा सहयोग
बिहार बिहार में शराबबंदी लागू करने में नेपाल करेगा सहयोग
हाईलाइट
  • सीमा सुरक्षा को लेकर आवश्यक चर्चा

डिजिटल डेस्क, मोतिहारी। बिहार में लागू शराबबंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने में अब पड़ोसी देश नेपाल भी मदद करेगा। इसके तहत सीमा क्षेत्रों में नेपाल सहयोग करेगा।

अधिकारिक सूचना के मुताबिक, सीमा प्रबंधन विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के आदेशानुसार भारत-नेपाल जिला स्तरीय सीमा समन्वय समिति की मंगलवार को रक्सौल में हुई बैठक में यह सहमति बनी है। समन्वय समिति की इस बैठक में पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, बगहा, कुमार गोरख यादव, पुलिस अधीक्षक, बेतिया, उपेंद्र नाथ वर्मा सहित कई अधिकारी शामिल थे।

नेपाल की ओर से बैठक में सीडीओ, परसा नेपाल अशोक कुमार ढकाल, पुलिस अधीक्षक, परसा नेपाल भीम कांत पौडेल सहित कृष्ण बहादुर कटुवल ,सीडीओ बारा नेपाल दिलीप सिंह देउवा, पुलिस अधीक्षक, बारा नेपाल के साथ-साथ अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी गण शामिल हुए । इस बैठक में मुख्य रूप से भारत नेपाल सीमा को सु²ढ़ बनाने को लेकर चर्चा हुई। नेपाल में होने वाले चुनाव को लेकर वहां के अधिकारियों से सीमा सुरक्षा को लेकर आवश्यक चर्चा भी की गयी है।

बैठक में बिहार में लागू शराबबंदी को सफल बनाने के लिए नेपाल प्रशासन से अपेक्षित सहयोग पर चर्चा की गयी है ताकि सीमा पार से शराब की तस्करी न हो। बैठक में बॉर्डर से अलग-अलग समस्याओं के साथ-साथ बाढ़, अपराध नियत्रंण, कस्टम, एसएसबी, इमिग्रेशन के अधिकारियों को आ रही समस्याओं पर भी चर्चा की गयी। बैठक में हुयी चर्चा और लिये गये फैसले की कॉपी अधिकारिक तौर पर एक दूसरे को सौंपी गयी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story