पदमपुर उपचुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

Odisha: 13 candidates file nominations for Padampur bypoll
पदमपुर उपचुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया
ओडिशा पदमपुर उपचुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के पदमपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ बीजद, विपक्षी भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों सहित 13 उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया। 17 नवंबर नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था।

बरगढ़ कलेक्टर मोनिशा बनर्जी ने कहा, नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज पूरी हो गई है और राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों सहित 13 लोगों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। बीजद के बरसा सिंह बरिहा, भाजपा के प्रदीप पुरोहित और कांग्रेस के सत्य भूषण साहू ने उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है।

तीनों राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के साथ उस वक्त मौजूद थे, जब वे रिटर्निग ऑफिसर को पर्चा जमा करा रहे थे। हालांकि 10 नवंबर से नामांकन शुरू हो गया था, लेकिन उपमंडल के आंदोलनकारी किसान 1 नवंबर से कार्यालय के समक्ष धरना दे रहे थे, जिसके कारण बुधवार शाम तक किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल नहीं किया।

वे फसल बीमा और इनपुट सब्सिडी के भुगतान की मांग कर रहे हैं। किसानों ने राजनीतिक दलों से अनुरोध किया था कि जब तक समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता, तब तक वे पर्चा दाखिल न करें। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार पुरोहित को 14 नवंबर को नामांकन दाखिल करने से भी रोका था।

तय कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन पत्रों की जांच 18 नवंबर को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 21 नवंबर है। मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा। 5 दिसंबर को और वोटों की गिनती और नतीजों की घोषणा 10 दिसंबर को होगी। बीजद विधायक बिजया रंजन सिंह बरिहा के तीन अक्टूबर को निधन हो जाने के बाद उपचुनाव जरूरी हो गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story