ओडिशा के सीएम ने अंगुल जिले में 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया

Odisha CM launches several development projects worth over Rs 1,800 crore in Angul district
ओडिशा के सीएम ने अंगुल जिले में 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया
भुवनेश्वर ओडिशा के सीएम ने अंगुल जिले में 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य के अंगुल जिले में 1,800 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। रिपोर्ट के अनुसार, सीएम नवीन पटनायक ने अंगुल की अपनी यात्रा के दौरान 313 करोड़ रुपये की 746 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 1,492 करोड़ रुपये की 795 अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि परियोजनाओं के लोकार्पण से जिले में विकासात्मक गतिविधियों को और रफ्तार मिलेगी। सीएम ने आगे कहा कि अंगुल को अपने विकास के लिए जाना जाता है और जिले में उद्योगों की स्थापना के साथ रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल हाल ही में संपन्न मेक-इन-ओडिशा सम्मेलन में राज्य ने 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया है। सीएम ने कहा कि 7372 मिशन शक्ति समूहों को 242 करोड़ रुपये के लोन भी दिया गया है जिससे जिले की 75,000 से अधिक महिलाएं लाभान्वित होंगी।

मिशन शक्ति को अपना पसंदीदा कार्यक्रम बताते हुए सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि मिशन शक्ति की माताएं हर दिन उनसे मिल रही हैं और अपनी सफलता की कहानियां सुना रही हैं। सीएम ने कहा कि वह मिशन शक्ति की महिला सदस्यों को उद्यमी के रूप में देखना चाहते हैं और उन्होंने भरोसा दिलाया है उनकी सरकार इस संबंध में उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेगी। उन्होंने आगे कहा कि मिशन शक्ति समूहों को अगले पांच वर्षों में 50,000 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Dec 2022 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story