भारतीय राजनीति में प्रकाश सिंह बादल का कद रहा ऊंचा : पंजाब के राज्यपाल

Parkash Singh Badals stature in Indian politics is high: Punjab Governor
भारतीय राजनीति में प्रकाश सिंह बादल का कद रहा ऊंचा : पंजाब के राज्यपाल
चंडीगढ़ भारतीय राजनीति में प्रकाश सिंह बादल का कद रहा ऊंचा : पंजाब के राज्यपाल

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। प्रकाश सिंह बादल को भारतीय राजनीति में एक बड़ी हस्ती और पंजाब के लोगों की सेवा करने वाले नेता बताते हुए पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने मंगलवार को उनके निधन पर शोक प्रकट किया। उन्होंने एक बयान में कहा, बादल ईमानदारी, ज्ञान और करुणा के व्यक्ति थे, जिन्होंने अपना जीवन हमारे लोगों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। वह पंजाब के सच्चे सपूत थे, जिन्होंने हमारे राज्य और इसके लोगों के हितों को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया।

पुरोहित ने कहा कि पंजाब की वृद्धि और विकास में उनका योगदान अतुलनीय है और उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। बादल की दृष्टि और नेतृत्व ने हमारे राज्य के इतिहास के पाठ्यक्रम को आकार देने में मदद की है, और उनकी उपस्थिति उन सभी को बहुत याद आएगी जो उन्हें जानते थे और उनके साथ काम करते थे। उन्होंने कहा, मैं बादल के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। इस कठिन समय के दौरान मेरे विचार और प्रार्थना उनके साथ हैं। प्रकाश सिंह बादल की आत्मा को शांति मिले।

ब्रोन्कियल अस्थमा से पीड़ित बादल का मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके परिवार में बेटे और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और बहू और सांसद परनीत कौर हैं। फोर्टिस अस्पताल के मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि बादल को 16 अप्रैल को फोर्टिस अस्पताल मोहाली में ब्रोन्कियल अस्थमा के तेज संक्रमण के साथ भर्ती कराया गया था। 18 अप्रैल को उनकी सांस की स्थिति बिगड़ने के कारण उन्हें आईसीयू में रखा गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story