लोग सांप्रदायिकता के कैंसर से रहें सावधान

People beware of the cancer of communalism
लोग सांप्रदायिकता के कैंसर से रहें सावधान
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव लोग सांप्रदायिकता के कैंसर से रहें सावधान

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को लोगों को सांप्रदायिकता के कैंसर के प्रति आगाह करते हुए कहा कि यह अधिक विनाश लाएगा और हासिल की गई सभी प्रगति पर पानी फेरकर देश को काफी पीछे कर देगा। उन्होंने कहा कि लोगों को सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि इस महान देश में धर्म और जाति के नाम पर कुछ ताकतें सस्ती राजनीति कर रही हैं जबकि देश का संविधान सभी धर्मो और जातियों का समान रूप से सम्मान करता है।

उन्होंने अलवाल में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, हमें सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह कैंसर की तरह है। अगर हम इस बीमारी को ग्रहण करेंगे, तो यह खतरनाक होगा। कर्नाटक की घटनाओं के संदर्भ में उन्होंने लोगों को बताया कि हर दिन यह समाचारपत्रों में प्रकाशित किया जा रहा है कि कैसे कुछ तत्व जनता से एक विशेष समुदाय के सदस्यों के स्वामित्व वाली दुकानों से फूल या अन्य वस्तुएं नहीं खरीदने का आह्वान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, क्या उन्होंने कभी महसूस किया है कि अगर दूसरे देशों में काम कर रहे 13 करोड़ भारतीयों को उन सरकारों ने वापस भेज दिया तो क्या होगा। केसीआर के रूप में लोकप्रिय तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने कहा कि सांप्रदायिकता का कैंसर देश और राज्य द्वारा की गई सभी प्रगति को नष्ट कर देगा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना ने 2.30 लाख करोड़ का निवेश आकर्षित किया और पिछले सात वर्षो में युवाओं को 10-15 लाख रोजगार प्रदान किए। उन्होंने कहा कि राज्य एक फार्मा सिटी और फार्मा विश्वविद्यालय भी विकसित कर रहा है।

हैदराबाद की जीनोम वैली को दुनिया की वैक्सीन राजधानी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में 33 फीसदी टीके इसी क्लस्टर में बनते हैं। उन्होंने कहा, ये सभी निवेश और उद्योग तब आएंगे, जब शांति और सांप्रदायिक सद्भाव होगा और कानून व्यवस्था अच्छी होगी। निवेश से धन पैदा होता है और लोगों को रोजगार मिलता है।

सभी प्रकार के भोजन उपलब्ध होने और सभी तरह की भाषाएं बोलने वाले लोग हर जगह से निवेश करने आते हैं। क्या होगा, अगर कोई हवाईअड्डे पर उतरे और उसे पता चले कि शहर में कर्फ्यू या धारा 144 लागू है। क्या वह शहर में निवेश करने आएगा? केसीआर ने कहा कि जुनून को भड़काने या कुछ समस्याएं पैदा करने से अस्थायी आनंद मिल सकता है, मगर इसके देश के लिए स्थायी विनाशकारी परिणाम होंगे। उन्होंने बताया कि मिशन भगीरथ की बदौलत तेलंगाना के हर घर को पीने का पानी मिल रहा है। राज्य सरकार ने कालेश्वरम और पलामुरु जैसी बड़ी सिंचाई परियोजनाओं को भी हाथ में लिया है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 April 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story