पंजाब सीएम ने पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति रोकने के लिए फंड मांगा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंजाब सीएम ने पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति रोकने के लिए फंड मांगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति पर रोक लगाने के लिए फंड आवंटित करने का आग्रह किया है। अमित शाह से यहां उनके कार्यालय में मुलाकात करने वाले मुख्यमंत्री ने उन्हें पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की आपूर्ति के लिए ड्रोन के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी। सीएम ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से इसे सख्ती से रोकने की जरूरत है। उन्होंने इस चुनौती से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की।

मुख्यमंत्री ने शाह से आग्रह किया कि नई चुनौतियों का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए राज्य पुलिस बल का आधुनिकीकरण सुनिश्चित करने के लिए लिबरल फंड मुहैया कराया जाए। उन्होंने कहा कि सीमा पार से घुसपैठ और ड्रोन हमले को रोकने के लिए अत्याधुनिक गैजेट और हथियार मुहैया कराना समय की मांग है। मान ने कहा कि देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को बनाए रखने के लिए यह सबसे जरूरी है। 40 मिनट की बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने सीमा पार से इस चुनौती का सामना करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य के बीच बेहतर समन्वय की जरूरत पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के व्यापक हित में सीमा पर सुरक्षा को मजबूत करना समय की मांग है। पाकिस्तान ड्रग माफिया को संरक्षण दे रहा है जो देश की एकता और अखंडता के लिए बहुत घातक हो सकता है। मुख्यमंत्री ने शाह के साथ पंजाब द्वारा पकड़े गए गैंगस्टरों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने उन्हें अवगत कराया कि राज्य गैंगस्टरों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रहा है। मान ने कहा कि हर कीमत पर राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना राज्य का कर्तव्य है। मुख्यमंत्री मान ने ग्रामीण विकास शुल्क (आरडीएफ) के लंबित बकाया को तत्काल जारी करने के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की भी मांग की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story