2015 पुलिस फायरिंग मामले में प्रकाश सिंह बादल से पंजाब एसआईटी ने की पूछताछ

Punjab SIT interrogates Parkash Singh Badal in 2015 police firing case
2015 पुलिस फायरिंग मामले में प्रकाश सिंह बादल से पंजाब एसआईटी ने की पूछताछ
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष 2015 पुलिस फायरिंग मामले में प्रकाश सिंह बादल से पंजाब एसआईटी ने की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल से पूछताछ के कुछ दिनों बाद, 2015 के कोटकपूरा पुलिस गोलीबारी मामले की जांच कर रही प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को पार्टी के संरक्षक 94 वर्षीय प्रकाश सिंह बादल से उनके आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एल.के. यादव ने इससे पहले पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी से पूछताछ की थी। 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं और उसके बाद राज्य में हिंसा की घटनाओं के बाद सैनी को शीर्ष पुलिस पद से हटा दिया गया था, पुलिस बल पर ज्यादती का आरोप लगाया गया था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

एसआईटी ने 14 सितंबर को सुखबीर बादल से पूछताछ की, उन्होंने पूछताछ के बाद मीडिया को बताया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार कोटकपूरा और बहबल कलां मामलों को पूरी तरह से अपने घोटालों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उठा रही है। उन्होंने कहा था कि सभी पुलिस कार्रवाई एक निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा थी। निर्णय प्रशासन द्वारा लिया जाता है। मुझसे बार-बार गोलीबारी की घटना के बारे में सवाल पूछे जा रहे हैं, हालांकि यह स्पष्ट है कि यह कार्रवाई अधिकृत अधिकारी द्वारा की गई थी।

14 सितंबर को दूसरी बार करीब पांच घंटे तक सुखबीर बादल से पूछताछ के बाद उन्होंने एसआईटी को निष्पक्ष बताते हुए कहा था, मैं 100 बार पूछताछ का सामना करने के लिए तैयार हूं, लेकिन इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। यह कहते हुए कि आप सरकार भी पिछली कांग्रेस सरकार के नक्शेकदम पर चल रही है, सुखबीर बादल ने कहा, मुझे इस सरकार के घोटालों से ध्यान हटाने के लिए बार-बार तलब किया जा रहा है, नवीनतम मंत्री फौजा सिंह सारारी का जबरन वसूली घोटाला है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story