बयान: सज्जन सिंह वर्मा बोले- धर्म और जाति के नाम पर आदिवासियों को गुमराह कर रहा संघ

Sajjan Singh Verma said - Union is misleading tribals in the name of religion and caste
बयान: सज्जन सिंह वर्मा बोले- धर्म और जाति के नाम पर आदिवासियों को गुमराह कर रहा संघ
बयान: सज्जन सिंह वर्मा बोले- धर्म और जाति के नाम पर आदिवासियों को गुमराह कर रहा संघ
हाईलाइट
  • लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा
  • वर्मा ने आरोप लगाया कि
  • RSS और BJP आदिवासियों के बीच जहर घोल रही है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी पर निशाना साधा है। हाल ही में भोपाल में संघ सुप्रीमो मोहन भागवत द्वारा संघ के अनुषंगी संगठनों द्वारा आदिवासियों को जनगणना के दौरान जानकारी में हिंदू धर्म लिखवाने के अभियान चलाए जाने पर वर्मा ने निशाना साधा है। 

वर्मा ने आरोप लगाया कि धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बांटने का काम करने वाली आरएसएस और भाजपा अब मध्यप्रदेश में शांति प्रिय आदिवासियों के बीच जहर घोलने का काम करने जा रही है। उन्होंने कहा कि भले ही संघ इस तरह का अभियान चलाने जा रहा है, लेकिन मध्यप्रदेश का आदिवासी समुदाय इनके इस इरादों को कभी पूरा नहीं होने देगा।

संघ के सथ बीजेपी के खिलाफ मुखर रहे हैं वर्मा
लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा बीजेपी और संघ के खिलाफ मुखर रहे हैं। विगत दिनों भी उन्होंने सागर में एक दलित युवक की जिंदा जलाकर की गई हत्या के खिलाफ बीजेपी द्वारा किए गए धरना-प्रदर्शनों पर विरोध जताते हुए कहा था कि इस केस में पुलिस ने तत्परता दिकाते हुए आरोपियों को हिरासत में लिया था। वर्मा का दावा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से जिस तरह माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया गया और उसमें बीजेपी केकई नेताओं और कार्यकर्ताओं के कारनामे उजागर हुए हैं। ऐसे में माफिया के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद से बीजेपी जनता के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

Created On :   9 Feb 2020 6:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story