यूपी चुनाव में एसकेएम की भाजपा को सजा देने और हराने की अपील

SKM appeals to punish and defeat BJP in UP elections
यूपी चुनाव में एसकेएम की भाजपा को सजा देने और हराने की अपील
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 यूपी चुनाव में एसकेएम की भाजपा को सजा देने और हराने की अपील
हाईलाइट
  • मेरी प्रतिष्ठा आपके हाथों में किसान

डिजिटल डेस्क, मेरठ। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली अपील में राज्य और पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के किसानों से कहा है कि चुनाव में वे भाजपा को सजा दें और सत्ताधारी पार्टी की हार सुनिश्चित करें। एसकेएम के वरिष्ठ सदस्यों ने भी किसानों के लिए एक पत्र जारी किया और कहा कि केंद्र ने उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का वादा किया था, लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं हुआ।

एसकेएम के पत्र में कहा गया है, मेरे प्रिय किसान, मैं आपसे कभी नहीं मिला। लेकिन इस बार मेरी प्रतिष्ठा आपके हाथों में है। आपने किसानों के साल भर के विरोध के बारे में सुना होगा, जिसमें 700 से अधिक भाइयों की जान चली गई थी, आपने खीरी में बीजेपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों को रौंदे जाने के बारे में सुना होगा। उस घटना में हमारे चार भाइयों की जान चली गई और भाजपा सरकार ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय, उनका बचाव करने की कोशिश की। इसने आगे कहा कि सरकार ने किसानों पर आंसू गैस और पानी के बौछारों का प्रयोग किया गया और उन पर डंडों का इस्तेमाल किया।

किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया गया और उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कहा गया। यह पार्टी केवल एक भाषा सुनती है - वोट, सीट और शासन। चलो भाजपा को दंडित करें और उन्हें सत्ता से बाहर करें। भाजपा ने 2017 में और उसके बाद किसानों के साथ छेड़छाड़ की थी। सत्ता में आकर वे अपने सभी वादों से मुकर गए।

इस बीच, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है और कहा, जो कोई भी मुजफ्फरनगर या पश्चिम उत्तर प्रदेश में जिन्ना या हिंदू-मुसलमान का मैच खेलने की कोशिश करेगा, मैं उसे ठीक कर दूंगा। टिकैत ने आगे कहा कि भाजपा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनाव जीतने के लिए एक विशेष जाति को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को आगे ले जा रहे हैं। हम प्रत्येक जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मतदाताओं को कृषि आंदोलन के बारे में बताएंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Feb 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story