पंजाब में किसी की साजिश से हो रहीं भड़काऊ घटनाएं

Sukhbir Badal says Provocative incidents happening in Punjab due to someones conspiracy
पंजाब में किसी की साजिश से हो रहीं भड़काऊ घटनाएं
सुखबीर बादल पंजाब में किसी की साजिश से हो रहीं भड़काऊ घटनाएं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब में हाल के महीनों में सिलसिलेवार भड़काऊ घटनाएं हो रही हैं, विशेष रूप से जालंधर उपचुनाव की घोषणा के बाद से। इसके पीछे एक गहरी साजिश है। उन्होंने पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट के एक न्यायाधीश इसकी जांच कराने की मांग की।

बादल ने कहा कि पंजाबी चाहते हैं कि इस साजिश के पीछे के शातिर मास्टरमाइंड का पदार्फाश हो और उसे सजा मिले। उन्होंने कहा, पंजाबियों को यह जानने का अधिकार है कि इन साजिशों को अंजाम देने वालों के पीछे मास्टरमाइंड कौन है।

यहां एक बयान में अकाली दल प्रमुख ने कहा कि संवेदनशील घटनाओं को लेकर जताए जा रहे संदेहों पर केंद्र और पंजाब, दोनों सरकारों को सफाई देनी चाहिए।

बादल ने कहा, लोगों को संदेह है कि जालंधर और देश के बाकी हिस्सों में सस्ते चुनावी लाभ के लिए पंजाब में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को अस्थिर करने की नीयत से किसी का अंडरकवर ऑपरेशन काम कर रहा है।

बादल ने कहा, राज्य और केंद्र सरकारों को विश्वसनीय और तथ्य-आधारित सबूतों के साथ इन संदेहों को दूर करना चाहिए।

अकाली दल प्रमुख ने कहा, आप सरकार शांति, सांप्रदायिक सद्भाव और विकास सुनिश्चित करने और शासन करने में अपनी घोर विफलता से ध्यान हटाने के लिए बार-बार नाटक कर रही है। हर बार इसे अपने वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों और विधायकों को शर्मनाक आरोपों का सामना करना पड़ता है। इनका देह व्यापार में लिप्त होना या भारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा जाना शर्मनाक है।

बादल ने आरोप लगाया कि पंजाब में फिर से आग लगाने की खतरनाक साजिश पर काम होता दिख रहा है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, हमें यह जानने की जरूरत है कि इन सबके पीछे कुटिल मास्टरमाइंड कौन है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story