ताड़ी प्रकृति प्रदत्त पेड़ का जूस, जिसमें कई औषधीय गुण: चिराग

Tadi nature provided tree juice, which has many medicinal properties: Chirag
ताड़ी प्रकृति प्रदत्त पेड़ का जूस, जिसमें कई औषधीय गुण: चिराग
बिहार ताड़ी प्रकृति प्रदत्त पेड़ का जूस, जिसमें कई औषधीय गुण: चिराग

डिजिटल डेस्क, पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख और जमुई के सांसद ने शुक्रवार को साफ लहजे में कहा कि ताड़ी किसी ²ष्टिकोण से शराब के श्रेणी में नहीं आता है। उन्होंने ताड़ी को जूस बताते हुए कहा कि ताड़ी प्रकृति प्रदत्त पेड़ का जूस है, जिसमें अनेकों औषधीय गुण हैं।

पासी समाज के विभिन्न मांगों के समर्थन में उतरे पासवान ने कहा कि पासी समाज के साथ नीतीश कुमार की सरकार ने अन्याय किया है। पासी समाज के लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है।

विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत पासी समाज के विभिन्न संगठनों की सभा को संबोधित करते हुए पासवान ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि पासी समाज की मांग ताड़ी को शराबबंदी कानून से अलग करने, ताड़ी व्यवसाय को उत्पाद विभाग से मुक्त करने, ताड़ी और पासी समाज को कृषि और किसान को दर्जा देने, सभी ताड़ी व्यवसायी को मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से दस लाख रुपये ऋण देने और ताड़ी आधारित उद्योग लगाने के मांग को लेकर जनवरी महीने के प्रथम सप्ताह से राज्यव्यापी आन्दोलन शुरू करेगी।

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ताड़ी से नीरा, गुड और चीनी का उत्पादन होता है। सरकार ताड़ी को बेवजह शराब नीति में शामिल कर लिया जिसके कारण हजारों निर्दोष ताड़ी व्यवसाय जेल की यातना झेल रहे है। झूठे मुकदमे में फंसाये गये हैं। पासवान ने कहा कि पासी और पासवान एक ही समाज के अंग है। हमारी पार्टी पासी समाज के साथ हो रहे अन्याय के विरूद्ध चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story