तेलंगाना मजदूर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम लागू कर रहा है

Telangana is implementing several welfare programs for the working class
तेलंगाना मजदूर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम लागू कर रहा है
तेलंगाना तेलंगाना मजदूर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी कार्यक्रम लागू कर रहा है
हाईलाइट
  • श्रमिकों से अपने हितों की रक्षा के लिए एकजुट रहने का आह्वान

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने कहा कि तेलंगाना सरकार श्रमिक वर्गों के लिए कई कल्याणकारी और विकास कार्यक्रमों को लागू कर रही है।

उन्होंने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (मई दिवस) के अवसर पर मजदूर वर्ग के समुदाय को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मजदूर वर्ग के कल्याण के लिए कई विकास और कल्याणकारी कार्यक्रम चला रही है।

केसीआर ने कहा कि सरकार विनिर्माण और सेवा क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए नई औद्योगिक नीति लागू कर रही है। नई नीति ने भी दुनिया भर से बड़ी वाहवाही बटोरी है। नई औद्योगिक नीतियां तेलंगाना में संपत्ति बना रही हैं और देश के विकास में मदद कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम लाखों लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर पैदा कर रहे हैं।

इस बीच, श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा कि राज्य सरकार मजदूर वर्ग के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के परिणामस्वरूप श्रमिकों को उनकी मेहनत का फल मिल रहा है। उन्होंने तीन अन्य मंत्रियों -- महमूद अली, श्रीनिवास यादव और श्रीनिवास गौड़ के साथ मई दिवस को चिह्न्ति करने के लिए हैदराबाद में आयोजित मुख्य आधिकारिक समारोह में भाग लिया। ट्रेड यूनियनों ने हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में मजदूर दिवस समारोह का आयोजन किया और श्रमिकों से अपने हितों की रक्षा के लिए एकजुट रहने का आह्वान किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 May 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story