पदमपुर उपचुनाव का रिजल्ट गुरुवार को घोषित होगा, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए

The result of Padampur by-election will be declared on Thursday, security arrangements have been made
पदमपुर उपचुनाव का रिजल्ट गुरुवार को घोषित होगा, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए
ओडिशा पदमपुर उपचुनाव का रिजल्ट गुरुवार को घोषित होगा, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में बरगढ़ जिले के पदमपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव का रिजल्ट गुरुवार को घोषित किया जाएगा। ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, वोटो की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू होगी। ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सुशील कुमार लोहानी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी। उपचुनाव के लिए 23 राउंड की मतगणना होगी। इसलिए मतगणना प्रक्रिया लंबे समय तक जारी रहेगी।

प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर , एक मतगणना सहायक और केंद्र सरकार का एक माइक्रो आब्जर्वर होगा। पर्याप्त रिजर्व कर्मी रहेंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी को ठीक से ट्रेनिंग दी गई है। सीईओ सुशील कुमार लोहानी ने ईवीएम की गिनती पूरी होने के बाद, ईवीएम के आंकड़ों को सत्यापित करने के लिए पांच बूथों की वीवीपीएटी पर्चियों को स्वतंत्र रूप से चुना जाएगा।

मतगणना, रिटनिर्ंग ऑफिसर (आरओ) की देखरेख में की जाएगी। रिटनिर्ंग ऑफिसर की मदद के लिए एक एआरओ होगा। प्रत्येक उम्मीदवार प्रत्येक टेबल के लिए एक एजेंट और पोस्टल बैलेट आदि की गिनती के लिए आरओ टेबल के लिए एक काउंटिंग एजेंट नियुक्त कर सकता है। इसके अलावा उम्मीदवार या उसका चुनाव एजेंट काउंटिंग हॉल में मौजूद रह सकता है।

लोहानी ने कहा कि रिटनिर्ंग ऑफिसर और जनरल ऑब्जर्वर के अलावा किसी को भी काउंटिंग हॉल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है। मतगणना केंद्र के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पूरे 100 मीटर जोन को पैदल यात्री जोन घोषित किया गया है। सीईओ ने बताया कि तीन स्तरीय सुरक्षा होगी जिसमें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, राज्य सशस्त्र पुलिस और स्थानीय पुलिस शामिल होगी।

साथ ही चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार पत्रकारों के लिए भी व्यवस्था की गई है। वहीं ईसीआई पोर्टल के माध्यम से राउंड वाइज परिणाम जनता को ऑनलाइन प्रसारित किए जाएंगे। गौरतलब है कि पदमपुर उपचुनाव पांच दिसंबर को हुआ था। बीजद, भाजपा और कांग्रेस समेत 10 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला गुरुवार को हो जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story