Delhi Violence: संसद परिसर में विपक्ष का विरोध-प्रदर्शन, आंखों पर पट्टी बांध पहुंचे TMC सांसद

TMC MPs protest against Center in Parliament complex
Delhi Violence: संसद परिसर में विपक्ष का विरोध-प्रदर्शन, आंखों पर पट्टी बांध पहुंचे TMC सांसद
Delhi Violence: संसद परिसर में विपक्ष का विरोध-प्रदर्शन, आंखों पर पट्टी बांध पहुंचे TMC सांसद
हाईलाइट
  • टीएमसी सांसदों ने संसद परिसर में केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली दंगे को लेकर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और टीएमसी ने संसद परिसर में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। विरोध जताने के लिए टीएमसी सांसद आंखों पर पट्टी बांधकर संसद पहुंचे। आंख पर पट्टी और होटों पर उंगली रख कर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने प्रदर्शन किया। टीएमसी के राज्यसभा सांसद एसएस. रॉय ने कहा, यह हिंसा को रोकने में विफलता पर केंद्र के खिलाफ एक प्रतीकात्मक विरोध था।

उन्होंने कहा, मेरी काली पट्टी संकेत करती है कि यह सरकार अंधी हो गई है। वे बहरे और गूंगे भी हो गए हैं। उनके नेता गोलियां चलाने के लिए कहते हैं और दिल्ली को अल्टीमेटम देते हैं कि अगर सड़क पर से अवरोध नहीं हटा तो वे कानून अपने हाथों में ले लेंगे। ठीक ऐसा (दिल्ली दंगों के दौरान) हुआ है।

रॉय ने कहा, लोगों ने कानून का उल्लंघन किया और गोलियां चलाई, जिसमें राजधानी में कई लोग मारे गए। इसलिए यह सरकार के खिलाफ हमारा प्रतीकात्मक विरोध है। दिल्ली के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में हुई हिंसा हिंसा में 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक घायल हुए हैं। विपक्षी दल हिंसा के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, क्योंकि भाजपा के कई नेताओं ने अपने विवादास्पद बयानों के माध्यम से लोगों को कथित रूप से उकसाया था।

कांग्रेस नेताओं का विरोध-प्रदर्शन
राहुल गांधी, शशि थरूर, अधीर रंजन सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने भी संसद भवन में गांधी की मूर्ति के सामने दिल्ली हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग वाले बैनर भी दिखाए।

आप का विरोध-प्रदर्शन
संसद भवन में गांधी जी की मूर्ति के सामने आम आदमी पार्टी ने दिल्ली दंगों का विरोध किया। इससे पहले पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली दंगों को लेकर सदन में नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

Parliament LIVE: दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा, दोनों सदन 2 बजे तक के लिए स्थगित

 

Created On :   2 March 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story