पंजाब : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने पीएम की सुरक्षा में चूक को बताया आपराधिक साजिश

January 6th, 2022

हाईलाइट

  • बारिश और खराब दृश्यता के कारण बदला रूट

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। केंद्रीय मंत्री पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को आपराधिक साजिश करार दिया। प्रधानमंत्री को फिरोजपुर शहर का दौरा रद्द करना पड़ा।

शेखावत ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले का मार्ग विवरण आंदोलनकारियों तक पहुंचाना और फिर उन्हें सड़क जाम करने देना एक आपराधिक साजिश है।

उन्होंने कहा, यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक गंभीर समझौता है। जो भी जिम्मेदार हो, चाहे वह राजनेता हो, मंत्री हो या अधिकारी हो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन के बाद प्रधानमंत्री ने बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर शहर की अपनी यात्रा रद्द कर दी, जहां वह अंतिम समय में 42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले थे।

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा आज सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बारिश और खराब दृश्यता के कारण, पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया।

जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किमी दूर जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, यह पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पीएम 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह पीएम की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...