मतदान की तारीखों के ऐलान के बाद योगी, अखिलेश, प्रियंका, धामी सहित बड़े नेताओं ने क्या क्या कहा?

What did the big leaders including Yogi, Akhilesh, Amarinder, Dhami say after the announcement of the polling dates?
मतदान की तारीखों के ऐलान के बाद योगी, अखिलेश, प्रियंका, धामी सहित बड़े नेताओं ने क्या क्या कहा?
10 फरवरी से होंगे चुनाव मतदान की तारीखों के ऐलान के बाद योगी, अखिलेश, प्रियंका, धामी सहित बड़े नेताओं ने क्या क्या कहा?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। पांचों राज्यों में सात फेज में चुनाव होगा। यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। 14 फरवरी को दूसरे मतदान का चुनाव होगा। गोवा, पंजाब और उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा। यूपी में 20 फरवरी को तीसरे चरण का मतदान होगा।

यूपी में 23 फरवरी को चौथे चरण का मतदान होगा। यूपी में 27 फरवरी को पांचवे चरण का मतदान होगा। यूपी में छठे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। यूपी में सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। मणिपुर में दो चरणों में मतदान होगा। मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को पांचों राज्यों के चुनाव का मतगणना होगा। चुनावी घोषणा के बाद इन नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

यूपी सीएम योगी ने कही ये बात

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग के द्वारा तारीखों की घोषणा होने के बाद ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत।

अखिलेश यादव ने दिया बयान

बता दें कि अखिलेश यादव ने एएनआई से बातचीत के दौरान  कहा कि उत्तर प्रदेश में लोग भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार हैं। ये तिथियां राज्य में एक बड़े बदलाव का प्रतीक होंगी। समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी, लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल इन दिशानिर्देशों का पालन करे।

यूपी कांंग्रेस अध्यक्ष ने कही ये बात

बता दें कि यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह उर्फ लल्लू सिंह ने कहा कि हम चुनाव आयोग द्वारा जारी किए जाने वाले सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। हम बेहतर तरीके से चुनाव लड़ेंगे। हमें 2022 के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने की पूरी उम्मीद है।

यूपी मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने कही ये बात


 बता दें कि यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने एएनआई से बातचीत में कहा कि हम चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हैं। उन्होंने दावा कि यूपी में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी। हम चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। 60 प्रतिशत सीटें बीजेपी को मिलेंगी, बाकी अन्य राजनीतिक पार्टियां 40 फीसदी सीटें बाँटने के बारे में सोच सकती हैं। 
 

कांग्रेस वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कही ये बात

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने एएनआई से बातचीत में कहा कि हम उत्तराखंड के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हैं। कांग्रेस हमेशा आचार संहिता और चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करती है। उन्होंने आगे कहा कि सत्ता पक्ष और अन्य दलों के लिए नियम समान होने चाहिए। हम उत्तराखंड में भाजपा की विदाई की घंटी बजाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कांग्रेस पार्टी सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रियंका ने कहा लड़ेगा बढ़ेगा जीतेगा यूपी

आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि 10 मार्च को उप्र के नौजवानों, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों, व्यापारियों एवं आमजनों की जीत का मार्च होगा। इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी नौजवानों, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों, व्यापारियों एवं आमजनों के हकों की लड़ाई लड़ेगी। लड़ेगा बढ़ेगा जीतेगा यूपी। बता दें कि प्रियंका का ये ट्वीट चुनाव आयोग के द्वारा पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आया है।

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कही ये बात

बता दें कि उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय प्रदेशवासियों उत्तराखण्ड में लोकतंत्र के उत्सव का शुभारंभ हो चुका है। मेरा आप से निवेदन है कि आप बढ़ चढ़कर चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लें और अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

 

 

Created On :   8 Jan 2022 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story