राजनीति: पीएम मोदी ने अपने पद का कद घटाया : बीआरएस

पीएम मोदी ने अपने पद का कद घटाया : बीआरएस
  • बीआरएस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कही बड़ी बात
  • बीआरएस नेता के.टी. रामाराव ने पीएम पर लगाया झूठा आरोप
  • एनडीए में शामिल होना चाहते हैं तेलंगाना सीएम केसीआर
  • दावे पर व्यक्त की कड़ी प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव एनडीए में शामिल होना चाहते हैं, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामाराव ने कहा कि उन्होंने सरासर झूठ बोलकर अपने पद का कद घटाया है।

केटीआर ने कहा कि पीएम स्तर के नेता का इस तरह की घोर बेईमानी दिखाना पूरी तरह से अपमानजनक और निंदनीय है। केटीआर ने निज़ामाबाद में एक सार्वजनिक बैठक में मोदी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हमें पागल कुत्ते ने नहीं काटा है कि हम अपना दिमाग खो दें और एनडीए में शामिल हो जाएं।"

पीएम मोदी ने निजामाबाद की रैली में दावा किया कि केसीआर ने एनडीए में शामिल होने के अनुरोध के साथ उनसे मुलाकात की थी, लेकिन उन्होंने बीआरएस को गठबंधन में शामिल करने से इनकार कर दिया। उन्होंने यह भी दावा किया कि केसीआर केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे और उन्होंने उनसे केटीआर को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया था। केटीआर ने सवाल किया, "पीएम मोदी ने दावा किया कि सीएम केसीआर ने मुझे सीएम नियुक्त करने के लिए उनसे अनुमति मांगी थी। हमें अपनी पार्टी और उसके नेतृत्व द्वारा लिए जाने वाले किसी भी निर्णय के लिए आपकी अनुमति की जरूरत क्यों होगी।"

केटीआर ने कहा कि बीआरएस ने तेलंगाना के लोगों के आशीर्वाद से, लोकतांत्रिक तरीके से दो बार सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला जारी रहेगा और केसीआर जल्द ही हैट्रिक सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा, ''सीएम केसीआर योद्धा हैं, जो कभी भी मोदी जैसे धोखेबाज के साथ किसी भी तरह का संबंध नहीं रखना चाहेंगे, जो झूठ बोलने के लिए जाना जाता है।''

बीआरएस नेता ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा देश की सबसे बड़ी झूठी पार्टी और झुमला फैक्ट्री है। केटीआर ने तंज कसते हुए कहा, "प्रधानमंत्री को कथा-वाचन और पटकथा लेखन में अपना हाथ आजमाना चाहिए। उनके पास ऑस्कर जीतने का अच्छा मौका है।"

उन्होंने सवाल किया, "पीएम मोदी की असंगतता स्पष्ट है, अगर बीआरएस ने कर्नाटक में कांग्रेस को वित्त पोषित किया, तो आईटी और आयकर विभाग क्या कर रहे थे।" बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने पीएम मोदी की उस टिप्पणी का मजाक उड़ाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीआरएस परिवार की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शायद भूलने की बीमारी से पीड़ित हैं।

केटीआर ने उदाहरणों की एक सूची दिखाते हुए कहा, ''पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल संभावित रूप से एनडीए के साथ जुड़ सकते हैं, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती और उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती भी एनडीए में शामिल हो सकती हैं, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और नारा लोकेश को एनडीए में जगह मिल सकती है, इसी तरह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी एनडीए का हिस्सा बन सकते हैं, ये सभी एनडीए में थे, लेकिन निकल गए। क्‍यों निकले, यह वे ही जानें।''

उन्होंने कहा, "लेकिन प्रधानमंत्री इन तथ्यों से आंखें मूंद लेते हैं और केवल बीआरएस को निशाना बनाते हैं।" केटीआर ने कहा, "जब प्रधानमंत्री पारिवारिक राजनीति के बारे में बात करते हैं, तो किसी को अमित शाह के बेटे जय शाह की नियुक्ति के बारे में पूछना चाहिए, जो बीसीसीआई के सचिव के पद पर हैं और भारतीय क्रिकेट का नेतृत्व कर रहे हैं। क्‍या यह परिवारवाद नहीं है?"

केटीआर ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस भी राज्य का दौरा करते हैं, वहां के मुख्यमंत्री को सबसे भ्रष्ट नेता करार देते हैं। भाजपा ने खोखले वादों और ऊंची बयानबाजी के लिए भारत की अग्रणी पार्टी के रूप में ख्याति अर्जित की है।

केटीआर ने पीएम मोदी द्वारा किए गए वादों को भूलने की ओर इशारा किया - ''किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाएंगे, सभी को घर देंगे, सालाना 2 करोड़ नौकरियां पैदा करेंगे और विदेश से काला धन वापस लाएंगे और रह व्‍यक्ति के खाते में 15-लाख रुपये डालेंगे।''

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने तेलंगाना के लिए कुछ नहीं किया है और उन्होंने सिंचाई परियोजनाओं को राष्ट्रीय दर्जा देने से इनकार कर दिया, आईटीआईआर को खत्म कर दिया और तेलंगाना के अस्तित्व पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग आगामी चुनाव में भाजपा को करारा जवाब देंगे, यह पार्टी तेलंगाना में होने वाले चुनाव में बुरी तरह हारेगी। केटीआर ने कहा, "भाजपा के पर्यटकों का तेलंगाना आने के लिए स्वागत है। पिछले चुनाव में भाजपा ने 105 सीटों पर जमानत खो दी थी और इस बार वे 110 सीटों पर जमानत खो देंगे और एक भी सांसद सीट नहीं जीतेंगे।"

उन्‍होंने कहा कि एनडीए एक डूबता हुआ जहाज है। केटीआर ने कहा, "शिवसेना, तेदेपा, जदयू, शिरोमणि अकाली दल जैसी पार्टियां पहले ही एनडीए छोड़ चुकी हैं और फिलहाल केवल सीबीआई, ईडी और आईटी ही एनडीए का हिस्सा हैं।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Oct 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story