गठबंधन 'इंडिया' से अलग होंगे RLD सुप्रीमो जयंत चौधरी? CM योगी आदित्यानाथ से मिलने के बाद अटकलें तेज, पार्टी ने बताई पर्दे के पीछे की कहानी

गठबंधन इंडिया से अलग होंगे RLD सुप्रीमो जयंत चौधरी? CM योगी आदित्यानाथ से मिलने के बाद अटकलें तेज, पार्टी ने बताई पर्दे के पीछे की कहानी
  • जयंत चौधरी और सीएम योगी की मुलाकात पर RLD नेता का आया बयान
  • सत्तारूढ़ पार्टी के नेता फैला रहे हैं भ्रम- अनिल दुबे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सियासत में जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल यानी आरएलडी काफी अहम प्रभाव रखती है। बीते दिन ही पार्टी के सुप्रीमो जयंत चौधरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि कहीं गठबंधन इंडिया से पाला बदल एनडीए तो ज्वाइन नहीं करने वाले हैं। इस बात की हवा और तब मिली जब राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल के वोटिंग समय उनकी पार्टी ने हिस्सा नहीं लिया। एनडीए में शामिल होने के अफवाहें पर पार्टी ने बीते गुरुवार को सभी अटकलों पर विराम लाग दिया ये कहते हुए कि बीजेपी वाले भ्रम फैला रहे हैं।

सीएम योगी से मिलने पर रालोद ने क्या कहा?

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने एनडीए के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि, बीते दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंच चौधरी ने योगी अदित्यनाथ से मुलाकात की थी लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम बीजेपी के साथ गठबंधन कर रहे हैं। दुबे ने कहा कि, जो अभी मीडिया और सियासी गलियारों में चर्चाएं चल रही हैं वो पूरी तरह गलत है। चौधरी ने ये मुलाकात अपने विधायकों के लिए की थी। क्योंकि इन दिनों विधानसभा में मानसून सत्र चल रहा है और जनप्रतिनिधियों के अपने क्षेत्र में विकास के लिए राशी की जरूरत होती है इसी सिलसिले में जयंत चौधरी ने सीएम से मुलाकात हुई थी। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि, सत्तारूढ़ पार्टी के लोग इस मामले को तूल दे रहे हैं ताकि भम्र की स्थिति पैदा की जा सके।

रालोद 12 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

रालोद प्रवक्ता अनिल दुबे ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि, पार्टी हर मोर्चे पर तैयार है। हमें उम्मीद है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। दुबे ने कहा कि, यूपी के 80 लोकसभा सीटों में से 12 पर पार्टी चुनाव लड़ेंगी लेकिन इस पर अंतिम फैसला हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही लेना है।

अंदर ही अंदर पक रही है खिचड़ी

राजनीति विश्लेषकों के मुताबिक, दिल्ली सेवा बिल पर आरएलडी का सदन में न आना बहुत कुछ कहता है। भले ही पार्टी के प्रवक्ता इस बात को नकारे लेकिन अंदर ही अंदर खिचड़ी पक रही है लेकिन अब देखना होगा कि वाकई प्रवक्ता की बात में सच्चाई है या सत्ता पक्ष से अंदर खाने बातचीत चल रही है।

Created On :   12 Aug 2023 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story