• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • This superstar of Mumbai Indians announced his retirement before the release of the players' retention list

आईपीएल: खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी होने से पहले मुंबई इंडियंस के इस सुपरस्टार ने किया संन्यास का ऐलान

November 15th, 2022

हाईलाइट

  • पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 5 आईपीएल और 2 चैम्पियंस लीग का खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के तुरंत बाद ही आईपीएल के नए सीजन के लिए हलचल शुरु हो गई है। आईपीएल के नए सीजन के लिए सभी टीमों को अपने रिटेंड प्लेयर्स की लिस्ट आज बीसीसीआई को सौंपनी है। लेकिन रिटेंशन लिस्ट सामने आने से पहले ही आईपीएल की सबसे सफल टीमों से एक मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर दी। 

रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई इंडियंस की टीम किरोन पोलार्ड को आईपीएल के अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने वाली थी। इसी वजह से पोलार्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया। पोलार्ड ने अपने ट्वीटर अकाउंट से भावुक पोस्ट करते हुए लिखा कि, "यह फैसला करना आसान नहीं था क्योंकि मैं कुछ और साल खेलना चाहता हूं, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ विचार-विमर्श करने के बाद मैंने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है। मैं समझता हूं कि यह अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी जिसने इतना कुछ हासिल किया है, उसे बदलने की जरूरत है और अगर मैं एमआई के लिए नहीं खेलूंगा तो मैं खुद को एमआई के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता। वन्स ए एमआई आल्वेस ए एमआई" 

बल्लेबाजी कोच बने पोलार्ड 

इसके अलावा पोलार्ड ने अपने इस पोस्ट से यह भी बताया कि पोलार्ड मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहेंगे। पोलार्ड ने लिखा, "यह एमआई के लिए भावनात्मक अलविदा नहीं है, हालांकि मैं आईपीएल में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने के साथ-साथ एमआई अमीरात के साथ खेलने के लिए सहमत हो गया हूं। मेरे करियर का यह अगला अध्याय वास्तव में रोमांचक है और मैं खुद को खेलने से कोच बनने की अनुमति देता हूं।"

शानदार रहा आईपीएल करियर 

किरोन पोलार्ड साल 2010 आईपीएल के दौरान मुंबई टीम से जुड़े थे और उसी आईपीएल सीजन उन्होंने दिल्ली के खिलाफ अपना डेब्यू भी किया। पोलार्ड ने अपने 13 साल के लंबे आईपीएल करियर में 189 मुकाबले खेले। इन मैचों में पोलार्ड ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए बल्ले से 3412 रन बनाए साथ ही गेंद से 69 विकेट भी हासिल किए। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 5 आईपीएल और 2 चैम्पियंस लीग का खिताब जीता।  

 

खबरें और भी हैं...