छत्तीसगढ़: निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी के सुगम संचालन के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी के सुगम संचालन के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण
  • निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी लेना एक जिम्मेदारी वाला कार्य - कलेक्टर
  • मास्टर टे्रनर्स द्वारा बताया गया कि 25 अप्रैल को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।
  • मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए विधानसभावार व्यवस्था की गई है।

डिजिटल डेस्क,राजनांदगांव। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल की उपस्थिति में जिला पंचायत के सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन 2024 के सुगम संचालन के लिए विधानसभावार निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी हेतु नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी लेना एक जिम्मेदारी वाला कार्य है जिसे सभी को सावधानीपूर्वक निर्वहन करना है। उन्होंने कहा कि सामग्री वितरण के समय यह महत्वपूर्ण होता है कि जिस मतदान केन्द्र में ड्यूटी लगी है उसके लिए उसी मतदान केन्द्र की सामग्री उसे दें।

उन्होंने कहा कि सामग्री वितरण के संबंध में मतदान अधिकारी के ड्यूटी आदेश को देखकर उसे उसी मतदान केन्द्र के संबंध में निर्वाचन सामग्री प्रदान करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि निर्वाचन सामग्री वापसी के दौरान ईव्हीएम मशीन के साथ विशेष पहचान वाले महत्वपूर्ण दस्तावेजों को सावधानीपूर्वक वापस लेना होगा।

प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा विधानसभावार निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी हेतु नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। मास्टर टे्रनर्स द्वारा बताया गया कि 25 अप्रैल को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।

मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए विधानसभावार व्यवस्था की गई है। जिसमें सेक्टर के आधार पर काउंटर बनाया जाएगा। विधानसभावार एक-एक पूछताछ केन्द्र बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस काउंटर से सामग्री वितरण किया जाएगा उसी काउंटर में सामग्री वापस ली जाएगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ सुश्री सुरूचि सिंह, एसडीएम श्री अतुल विश्वकर्मा, मास्टर टे्रनर्स श्री कैलाश शर्मा, श्री दीपक ठाकुर, सेक्टर अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   9 April 2024 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story