झारखंड हाईकोर्ट ने सोरेन सरकार पर लगाया पांच हजार रुपए का जुर्माना

झारखंड हाईकोर्ट ने सोरेन सरकार पर लगाया पांच हजार रुपए का जुर्माना
रांची, 27 जून (आईएएनएस)। झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम का चुनाव कराने के लिए दायर याचिका पर जवाब न देने पर झारखंड सरकार के प्रति कड़ी नाराजगी जताते हुए पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अदालत ने सरकार को तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है। ऐसा न करने पर सरकार को जुर्माने की राशि जमा करनी होगी।

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने रांची नगर निगम का चुनाव कराने के लिए दायर याचिका पर जवाब न देने पर झारखंड सरकार के प्रति कड़ी नाराजगी जताते हुए पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। अदालत ने सरकार को तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है। ऐसा न करने पर सरकार को जुर्माने की राशि जमा करनी होगी।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस राजेश शंकर की बेंच ने रांची नगर निगम की एक्स काउंसिलर रोशनी खलखो, अरुण झा एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।याचिका दायर करने वालों की ओर से कोर्ट को बताया गया कि नगर निगम का कार्यकाल पूरा हो गया। इसके बाद भी चुनाव नहीं कराए गए। यह सरकारी मशीनरी का ब्रेकडाउन है। नगर निगम का चुनाव नहीं होने से कई काम प्रभावित हैं। जनता से जुड़े सारे कार्य अधिकारियों के जिम्मे सौंप दिये गये हैं। सरकार के इस फैसले से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

याचिकाकर्ताओं ने मांग की है कि जब तक चुनाव नहीं कराए जाते, तब तक वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में पूर्व पार्षदों को तदर्थ रूप से अधिकार और दायित्व दिए जाएं। इसके पहले तय समय पर पंचायत चुनाव न कराए जाने पर पंचायत प्रतिनिधियों को इसी तरह की तदर्थ व्यवस्था के तहत अधिकार दिए गए थे।

याचिका में रांची नगर निगम में प्रशासक नियुक्त करने के सरकार के आदेश को भी चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता विनोद सिंह ने पक्ष रखा। वहीं, सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता सचिन कुमार और नगर निगम की ओर से अधिवक्ता प्रशांत सिंह ने बहस की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Jun 2023 1:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story