मध्य प्रदेश: अरूण ने पटवारी परीक्षा को लेकर कहा, व्यापमं का नाम बदलने से घोटाले बंद नहीं होंगे

मध्य प्रदेश: अरूण ने पटवारी परीक्षा को लेकर कहा, व्यापमं का नाम बदलने से घोटाले बंद नहीं होंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस एक बार फिर आमने सामने हैं। इस बार आरोप कांग्रेस ने लगाया है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश में पटवारी परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ था, जिस पर कई छात्रों समेत नेताओं ने भी गड़बडी की आशंका व्यक्त की थी। मंगलवार को कांग्रेस नेता अरुण सुभाष यादव ने इस मामले में शिवराज सरकार पर हमला बोला है। अरुण सुभाष यादव ने कहा है कि, शिवराज जी व्यापम का नाम बदलने से घोटाले बंद नहीं होंगे। पटवारी परीक्षा के परिणामों में एक ही सेंटर से बहुत से टॉपर्स निकले थे इसपर ही प्रश्नचिन्ह खड़े किये जा रहें हैं। यादव मंगलवार को मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण सुभाष यादव ने एक ही सेंटर से एक हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के चयनित होने पर आशंका जताई है उन्होंने कहा कि, ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की मेरिट लिस्ट आई तथा जिसकी आशंका थी वो सच हुई। टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर एनआरआई कॉलेज ग्वालियर है, 9 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर एनआरआई कॉलेज था। ज्यादातर टॉपर्स के हस्ताक्षर हिंदी में है व उनके इंग्लिश में 25/25 आये हैं।

उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की

कांग्रेस नेता अरुण सुभाष यादव ने सरकार पर भी हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की है। अरुण यादव ने कहा कि, 'एक ही सेंटर से इतने टॉपर्स का आना, लगभग सबके हिंदी में हस्ताक्षर होना घोटाले की शंका को गहरा कर रहा है। शिवराज जी व्यापम का नाम बदलने से घोटाले बन्द नहीं होते उसके लिए कार्यवाही करना पड़ेगी। इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएं क्योंकि इसमें भी घोटाला हुआ है।

Created On :   11 July 2023 8:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story