मध्यप्रदेश: साधु जी राम...जैसीनगर पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार, हजारों लोगों ने की भव्य अगवानी

मध्यप्रदेश: साधु जी राम...जैसीनगर पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार, हजारों लोगों ने की भव्य अगवानी
धर्म का महाकुंभ: पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक झलक पाने उमड़ पड़े भक्त

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जैसीनगर में शनिवार से धर्म के महाकुंभ का शुभारंभ हो गया। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दोपहर 3 बजे जैसीनगर पहुंचे। उनके काफिले पर पुष्पवर्षा की गई। हजारों लोग उनकी अगवानी के लिए उमड़ पड़े। हर कोई उनकी एक झलक पाने के लिए आतुर था।





इस मौके पर पंडित श्री शास्त्री का राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शॉल और श्रीफल से स्वागत कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर वे भावुक हो गए। मंत्री राजपूत की धर्मपत्नी श्रीमती सविता सिंह राजपूत ने पंडित शास्त्री की आरती की। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, मंत्री राजपूत के पुत्र आकाश सिंह राजपूत, आदित्य सिंह राजपूत समेत उनके परिजन और हजारों लोग मौजूद थे।




साधु जी राम...श्री शास्त्री :


सत्कार के बाद श्री शास्त्री मंच पर पहुंचे। उन्होंने साधु जी राम-राम के उद्घोष के साथ कथा की शुरुआत की। मंच के सामने बैठे लाखों लोगों ने जय श्री राम का उद्घोष किया तो पूरा माहौल राममय हो गया।


लाखों लोग पहुंचे :

श्री शास्त्री की कथा सुनने के लिए लाखों लोग पहुंचे। उनके स्वागत के लिए रात से ही भंडारे की तैयारी शुरू हो गई थी। सुबह होते-होते प्रसादी तैयार हो गई। जैसीनगर के घर-घर से महिलाएं और पुरुष सेवा देने पहुंचे।





कथा को लेकर सुरखी के लोगों में भारी उत्साह :

कथा को लेकर स्थानीय लोग उत्साहित हैं। उनका कहना है कि हमने कभी जिंदगी में नहीं सोचा था कि जैसीनगर जैसी छोटी सी जगह पर इतना बड़ा आयोजन होगा और हमारा नगर पूरे देश में चर्चित हो जाएगा।


क्षेत्रवासियों ने जताया मंत्री श्री राजपूत का आभार :

इस अवसर पर जैसीनगर के बुजुर्गों ने कहा कि पहले बागेश्वर सरकार की कथा सुनने के लिए कई-कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता था, लेकिन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के प्रयासों से उन्हें अपने क्षेत्र में ही बागेश्वर सरकार की कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इसके लिए सभी मंत्री राजपूत का आभार जताते हैं।

Created On :   21 May 2023 7:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story