comScore

नागपुर में दस दिन में 11.05 फीसदी कम रिकवरी, कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी

नागपुर में दस दिन में 11.05 फीसदी कम रिकवरी, कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी

डिजिटल डे्स्क, नागपुर। उपराजधानी में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ ही मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है। इसके कारण रिकवरी रेट लगातार कम हो रही है। 31 जुलाई से 9 अगस्त तक 10 दिन में रिकवरी 11.05 फीसदी कम हुई है। अगस्त माह में संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक रही है। हाल ही में 8 अगस्त को सबसे अधिक 659 संक्रमित आए थे। इसके एक दिन पूर्व 7 अगस्त को सबसे अधिक 40 संक्रमितों की मौत हुई है। आंकड़ों पर एक नजर डालें तो 31 जुलाई को रिकवरी 64.48 फीसदी थी। इसकी तुलना में 9 अगस्त को दसवंे दिन रिकवरी 53.43 फीसदी पर पहुंच गई।

बेड और स्टाफ की कमी 
मुंबई की तरह शहर में भी बिना लक्षण वाले मरीजों को घर पर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। मेयो और मेडिकल अस्पताल में मरीजों को रखने के लिए बेड ही नहीं है। बेड बढ़ाने के बाद भी अस्पताल में पर्याप्त मेडिकल स्टाफ नहीं है। यह भी एक बड़ी परेशानी है।

30 सेकंड में ही पूरे परिसर को कोरोना मुक्त करने का दावा
डिजिटल डे्स्क, नागपुर। कोविड-19 से प्रभावित परिसर को 30 सेकंड में वायरस मुक्त करने वाली अतुल्य माइक्रोवेव मशीन तैयार किया गया है। दावा किया जा रहा है यह मशीन परिसर को 30 सेकंड में वायरस मुक्त करेगी। मशीन का लोकार्पण केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने किया। मशीन तैयार करने में राज्यसभा सदस्य विकास महात्मे ने सलाहकार की भूमिका निभाई है। उनके अनुसार मेसर्स टेक्नोलाॅजी ने डीआरडीओ द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित मानकों के अनुसार इसे तैयार किया है। इसके दुष्परिणाम नहीं है। आॅफिस और फर्नीचर को मशीन द्व्रारा 30 सेकंड में कोरोना मुक्त किया जाएगा। लोकार्पण के समय विकास महात्मे, शिवाणी दाणी व अन्य उपस्थित थे।

कमेंट करें
dWkA7