महाराष्ट्र में 4 नए ओमिक्रॉन मामले सामने आए, मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हुई

4 new Omicron cases were reported in Maharashtra, the number of patients increased to 32
महाराष्ट्र में 4 नए ओमिक्रॉन मामले सामने आए, मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हुई
कोविड-19 महाराष्ट्र में 4 नए ओमिक्रॉन मामले सामने आए, मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चार नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 32 हो गई है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इनमें मुंबई से दो और उस्मानाबाद और बुलढाणा जिलों से एक-एक मामले शामिल हैं, जिनमें से एक नाबालिग भी है। इन नए संक्रमितों में से एक महिला है और तीन ने हाल ही में शारजाह, दुबई और आयरलैंड की यात्रा की थी।तीन वयस्कों को टीका लगाया गया है, जबकि 16 वर्षीय नाबालिग वैक्सीन के लिए पात्र नहीं है। सभी रोगियों में कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं, लेकिन वे इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती हैं।

वर्तमान में, महाराष्ट्र के ओमिक्रॉन मामले मुंबई में सबसे अधिक (14) सहित कई क्षेत्रों में फैले हुए हैं, इसके बाद पुणे जिले में 12 मरीज हैं, जबकि पालघर, ठाणे, लातूर, नागपुर, उस्मानाबाद और बुलढाणा में एक-एक मामला देखने को मिला है। तीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों - मुंबई, पुणे और नागपुर - पर आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी वर्तमान में 1 दिसंबर से चल रही है।

अधिकारियों ने कहा कि कुल 14,522 यात्री उच्च जोखिम वाले देशों से और 9 अन्य देशों से यहां आए हैं, जिनमें से 30 पॉजिटिव पाए गए हैं। उन सभी की सभी रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी गई है, ताकि यह पुष्टि हो सके कि वे ओमिक्रॉन से पीड़ित हैं या नहीं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा, 1 नवंबर से किए गए क्षेत्र सर्वेक्षणों के 447 नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 32 के परिणामों का इंतजार है।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Dec 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story