मंकीपॉक्स को लेकर देश में अर्लट,केरल में सामने आया पहला मरीज

Alert in the country regarding monkeypox
मंकीपॉक्स को लेकर देश में अर्लट,केरल में सामने आया पहला मरीज
केरल में मिला पहला मरीज मंकीपॉक्स को लेकर देश में अर्लट,केरल में सामने आया पहला मरीज

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम । देश में मंकीपॉक्स का पहला मामला केरल के कोल्ल्म जिले में सामने आया हैं. जिससे बाद वहां के लोगों में डर जैसा माहौल बन गया हैं.बताया जा रहा है कि मंकीपॉक्स से पीड़ित शख्स यूएई से आया था। जिसकी जानकारी केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दी. इसके बाद केंद्र सरकार अर्लट पर हैं। केंद्र सरकार ने डॉक्टरों की हाई लेवल टीम केरल भेजा हैं।
  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोल्लम जिले में मंकीपॉक्स का मरीज मिलने के बाद एक मल्टी डिसिप्लिनरी टीम को केरल भेजा हैं. ये टीम राज्य की स्वास्थ्य टीम को सहयोग करेंगी। जो वहां मंकीपॉक्स वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य उपायों को लोगों तक अवेयरनेस स्थापित करने में मदद करेंगे. टीम राज्य के स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर काम करेगी और जमीनी स्थिति का जायजा लेगी।                   

केंद्रीय टीम में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी), आरएमएल अस्पताल के विशेषज्ञ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के अलावा क्षेत्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण कार्यालय, केरल के विशेषज्ञ शामिल हैं. इसके साथ ही टीम ने आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य हस्तक्षेप की सिफारिश भी करेगी।

Created On :   16 July 2022 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story