सीहोर के वीआईटी कॉलेज में 200 के करीब छात्र बीमार, कोरोना विस्फोट या फूड पॉइजनिंग, जांच में जुटा प्रशासन !

Around 200 students sick in Sehores VIT College, corona explosion or food poisoning!
सीहोर के वीआईटी कॉलेज में 200 के करीब छात्र बीमार, कोरोना विस्फोट या फूड पॉइजनिंग, जांच में जुटा प्रशासन !
मध्यप्रदेश सीहोर के वीआईटी कॉलेज में 200 के करीब छात्र बीमार, कोरोना विस्फोट या फूड पॉइजनिंग, जांच में जुटा प्रशासन !

डिजिटल डेस्क, भोपाल। VIT भोपाल में कुछ दिन पहले सामूहिक रूप से छात्रों के द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया था लेकिन अब यहां से एक और मामला सामने आया है जिसमें  बड़ी संख्या में छात्रों को उल्टी, दस्त सर्दी जुकाम और बुखार जैसी समस्या हो रही है। बताया जा रहा है कि 200 विद्यार्थियों में इस तरह के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। इसकी जानकारी लगते ही जिला प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम मौके पर पंहुच गई है। कॉलेज में ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कैंप भी लगाया गया है यहां पर सैंपल कलेक्ट किया जा रहा है साथ ही टीम जांच करने में जुटी है कि किस वजह से इतने छात्र एक साथ प्रभावित हुए हैं। कॉलेज में जब अन्य छात्रों को इस बारे में पता चला तो वह घबरा गए है उनका मामना है कि यह कोरोना का विस्फोट हो सकता है। यहां अब हाल यह है कि छात्र मेस में खाना खाने से डर रहे हैं। हालांकि इस मामले में अब तक सही संख्या की जानकारी नहीं हो सकी है। ये आंकड़ा 50-60 विद्यार्थियों से लेकर 200 विद्यार्थियों तक का हो  सकता है।

वॉटर कूलर में जानवर मरा मिला
कॉलेज में रखे एक वॉटर कूलर में मरा हुआ जानवर भी पाया गया है जिससे कयास लगाए जा रहे है कि मामला फूड पॉइजनिंग का भी हो सकता है। इस बीच संस्थान के कुछ वीडियोज वायरल हो रहे हैं। हालांकि ये दावा नहीं किया जा सकता कि ये वीडियो हाल ही के हैं या पुराने हैं। एक वीडियो में कमजोर छात्र दिखाई दे रहा है। जबकि  दूसरे वीडियो में मैस के खाने में कीड़ा निकलता नजर आ रहा है।

 

एसडीएम आनंद सिंह राजावत ने बताया कि स्वास्थ विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है जांच के बाद ही पता चल पाएगा की यह मामला फूड पॉइजनिंग है या फिर कोरोना का। 

#VIT bhopal में #फूड_प्वाइजिंग की खबर के बाद वायरल हो रहे वायरल वीडियोज - दैनिक भास्कर हिंदी (2/2)#VITBhopal #Bhopal #Food #ViralVideo #MadhyaPradesh #MPNews #BreakingNews @VITBhopal @DBhaskarHindi pic.twitter.com/Rcv3XOxHfD

 बीएमओ, आष्टा  डा अरुणेश पटेल ने बताया कि हमारी प्राथमिकता पहले बच्चों का उपचार करना है, सैंपल ले लिये गए है रिपोर्ट आना शेष है। उन्होंने बताया कि कोविड है अथवा फूड पाइजनिंग, इसकी जानकारी रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी। 10 डाक्टरों की टीम मौके पर उपचार कर रही है। 


 

Created On :   9 July 2022 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story