comScore

अटल प्रोग्रेस-वे राज्य की अति महत्वाकांक्षी योजना- मंत्री श्री भार्गव कलेक्टर स्थानीय स्तर पर निर्माण एजेंसियों की मदद करें!

अटल प्रोग्रेस-वे राज्य की अति महत्वाकांक्षी योजना- मंत्री श्री भार्गव कलेक्टर स्थानीय स्तर पर निर्माण एजेंसियों की मदद करें!

डिजिटल डेस्क | सीधी लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि ग्वालियर-चंबल अंचल के विकास की मुख्य धारा बनने वाले अटल प्रोग्रेस-वे को मूर्तरूप प्रदान करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। तय समय से लगभग 4 माह पूर्ण डीपीआर बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने भिण्ड, मुरैना और श्यौपुर कलेक्टर तथा चंबल संभागायुक्त से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थानीय स्तर पर भू-अर्जन, वन-राजस्व की एनओसी सहित अन्य कार्यों में सहयोग करने की अपेक्षा व्यक्त की है।

अटल प्रोग्रेस-वे उत्तरप्रदेश के इटावा जिले से लेकर राजस्थान के कोटा जिले तक 360 किलोमीटर लंबा मार्ग तैयार किया जाएगा। यह प्रोग्रेस-वे 312 किलोमीटर मध्यप्रदेश के मुरैना, भिण्ड, श्यौपुर जिले के 153 ग्रामों से गुजरेगा। साथ ही 30 किलोमीटर राजस्थान और 18 किलोमीटर उत्तर प्रदेश राज्य में गुजरेगा। मध्यप्रदेश की सीमा में पड़ने वाली 1500 हेक्टेयर शासकीय भूमि, नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित की जा चुकी है तथा 284 हेक्टेयर वन भूमि से अनापत्ति के लिये प्रस्ताव भारत शासन को भेजा जा चुका है। तीन जिलों में 1250 हेक्टेयर निजी भूमि के लिए किसानों से सहमति का कार्य किया जा रहा है।

कमेंट करें
5ABkj